करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

अब तो निंद से जागो एडीबी के अधिकारी , ठेकेदार ।

चार साल हो गए सड़क बनाते इनके ,जिम्मे कोरोना हास्पीटल बनाने दे दे ंतो बंटाधार कर दें ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार19.05.2020

करगीरोड कोटा – रतनपुर से लोरमी तक बनने वाली लगभग पचास किमि की सड़क जिसे दो साल में बन जाना था चार साल बाद भी नहीं बन पाई । एडीबी के अधिकारियों और ठेकेदार की कार्यकुशलता और निर्माण कार्य के लिए गंभीरता देखने के बाद लगता है यदि सरकार इन्हें कोरोना हास्पिटल बनाने का ठेका दे दे तो ये बंटाधार ही कर दे ।


सौ करोड़ से उपर की लागत से बनने वाली ये पचास किमी की सड़क नगर के लिए अभिशाप बन गई है । कोटा से रतनपुर रोड और कोटा से लोरमी रोड कुछ बनी लेकिन इस सड़क का एक हिस्सा जिसे कोटा के अंदर से निकलना है सालों से ऐसे ही पड़ा है। बड़ी मुश्किल से ठेकेदार ने शहर के अंदर काम चालू करवाया । सड़क से पेड़ काटे , पोल शिफ््टिंग किया गया , दोनों तरफ नाली का निर्माण करवाया गया जो अभी भी आधी अधुरी है । इसके अलावा हास्पीटल के पास रेलवे स्टेशन तक और जयस्तभं चैक से लोरमी रोड तक काम अधुरा छोड़ दिया गया है ।


छह माह पहले मीडिया और नागरिकों के दबाव के चलते कोटा एसडीएम ने एडीबी के अधिकारी और ठेकेदारों की बैठक रखी लेकिन पहली बैठक में कोई नहीं आया । दुसरी बैठक में एसडीएम के कड़े रूख को देखते हुए अधिकारी आए और कहा कि दो माह के अंदर सड़क पूरी बन जाएगी ।


लेकिन दो माह क्या इस बैठक को भी छह माह होने आ रहे हैं एक गिट्टी का काम पूरा नहीं हुआ। एडीबी और ठेकेदार को कोरोना लाॅकडाउन का एक बहाना और मिल गया । लेकिन लाॅक डाउन में अब धिरे धिरे छुट मिलते जा रही है । निर्माण कार्य भी हो रहे हैं ऐसे में एडीबी के अधिकारियों और ठेकेदार को भी सड़क निर्माण में तेजी लानी चाहिए जिससे बरसात के पूर्व ही काम पूर्ण हो जाए ।

नगर पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि प्रदीप कौशिक का कहना था – सालों से रोड अधुरी है । बीच में बैठक रखी गई थी जिसमें दो माह में रोड पूरी करने की बात कही गई थी लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ । कार्य शुरू करा देना चाहिए जिससे बारिश के पहले रोड पूरी बन सके ।

 

कांग्रेस के ब्लाक कोषाध्यक्ष प्रकाश जायसवाल का कहना था कि – सामने बरसात आ रही है । रोड पुरी खोद के अधिकारी ठेकेदार लापता हो गए हैं । आने जाने में लोगों को दिक्कत हो रही है । इसे जल्द ही पूरा किया जाना चाहिए ।

 

कांग्रेस के ही कुलवंत सिंह ठाकुर ने कहा कि –एडीबी की सड़क को तो दो साल पहले ही पूरा हो जाना था लेकिन आज भी लोग इससे परेशान है । अधिकारी ठेकेदार सब लापरवाह है । बारिश के पहले इसे पूरा कर देना चाहिए इसकी मांग अधिकारियों से की जाएगी ।

 

नगर के वरिष्ठ अधिवक्ता नरेन्द्र गोस्वामी – बीच में बैठक हुई थी जिसमें अधिकारियों ने दो माह मे रोड पूरा करने का आश्वासन दिया था लेकिन छह माह से ज्यादा हो गए । अब तो निर्माण कार्य भी शुरू हो गए है इसलिए रोड के काम भी शुरू करा देना चाहिए जिससे लोगों को राहत मिले ।

वरिष्ठ अधिवक्ता आक्रोश त्रिवेदी का कहना था – अब तो सभी जगह निर्माण कार्य शुरू हो गया है इसलिए ठेकदार को कार्य शुरू कर देना चाहिए जिससे नगर के लोगों को राहत मिले । लेकिन यहां तो ठेकेदार के साथ ही अधिकारी भी लापरवाह नजर आ रहे हैं ।

 

Related Articles

Back to top button