करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

एक बार फिर दबंग न्यूज लाईव की खबर पर संज्ञान ।

अब दुकानें खुलेंगी सुबह सात से दोपहर एक बजे तक ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 22.04.2020

बिलासपुर – दबंग न्यूज लाईव ने आज ही ’’नौ से चार की ढील कहीं भारी ना पड़ जाए’’ शिर्षक से खबर प्रकाशित किया था । प्रशासन ने बीस तारीख से सुबह नौ बजे से लेकर चार बजे तक लाॅक डाउन में छूट दी थी लेकिन लोग इसका बेजा इस्तेमाल करने लगे ।

आज भी कई जगह से ये शिकायतें आई थी कि लोगों की भीड़ बाजार में उमड़ पड़ी है तथा सभी दुकाने खुलने लगी है । उसके बाद जिला प्रशासन ने एक आदेश जारी किया है जिसके अनुसार अब दुकाने पुनः अपने सात से एक बजे के टाईम पर खुलेंगी । तथा बुधवार तथा रविवार को पूर्ण रूप से लाॅक डाउन रहेगा इस दिन सिर्फ मेडिकल और डेयरी ही खुलेंगी ।

जिला प्रशासन के अधिकारी रोज लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक कर रहे हैं। बुधवार को हुई बैठक में 20 अप्रैल से दुकानों को खोलने का समय बढ़ाने से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की गई। अधिकारी इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि शाम चार बजे तक बाजार खोलने के फैसले के बाद शहर की सड़कों पर भीड़ बढ़ गई है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी अपेक्षित रूप से नहीं हो रहा था। ज्ञात हो कि किराना दुकानों को 20 अप्रैल से शाम चार बजे तक और डेयरी शॉप को शाम सात बजे तक खोलने का आदेश कल ही जारी किया गया था।


मिली जानकारी के अनुसार अब तय किया गया है कि रविवार और बुधवार को पूरी तरह लॉकडाउन किया जायेगा। इस दोनों दिनों में कर्फ्यू जैसी कड़ाई रहने की संभावना है। दोनों दिन सिर्फ डेयरी और मेडिकल शॉप खुलेंगे। इसके अलावा पेट्रोल डीजल की बिक्री हो सकेगी। सभी सब्जी बाजार और किराना दुकानों को तथा अन्य ऐसी दुकानें जिन्हें अभी अनुमति दी गई है बंद रखी जायेगी।

 

शेष पांच दिनों में भी किराना दुकानों को दोपहर एक बजे तक खोलने की अनुमति रहेगी। सब्जी बाजार के लिए भी यही समय निर्धारित किया गया है। आटो स्पेयर पार्ट्स, सैनेटरी, इलेक्ट्रिक और हार्डवेयर की दुकानें सप्ताह में केवल दो दिन खोली जा सकेंगी। ये दो दिन कौन से होंगे, इस पर आदेश जारी किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button