करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कोरबा में कोरोना , प्रदेश में आठवां केस ।

लंदन में पढ़ाई कर रहा था हाल ही में लौटा था भारत ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 31.03.2020

कोरबा– छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस का आकंड़ा आज और बढ़ गया. हाल ही लंदन से लौटे एक युवक की आई रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव निकला है।एम्स के डॉक्टरों ने इसकी पुष्टि की है। युवक कोरबा के वार्ड क्रमांक 1 राम सागरपारा का रहने वाला है। उसे होम कोरेंटाइन में रखा गया था। बताया जा रहा है कि युवक की दोनों रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इसके बाद प्रशासनिक हल्के में हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक युवक लंदन में पढ़ाई कर रहा था तथा हाल ही में वापस आया है । कोरोना पाजिटिव्ह आने के बाद प्रशासन युवक को कोरबा से रायपुर एम्स शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। उसकी हालत स्थिर बनी हुई है.

राज्य में कोरोना पॉजिटिव 8 मामलों में से 4 मामले लंदन रिटर्न वालों के हो गए है। रविवार को ही राज्य कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में हुई बैठक में स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारीक ने सभी जिलों के कलेक्टरों से कहा है कि बीते एक महीने में लंदन से लौटने वाले सभी लोगों को क्वारनटाइन किया जाए।आपको बता दें कि प्रदेश में लंदन से लौटे लोगों की संख्या 73 है.।अब इस नए केस के बाद माना जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग जल्दी ही सभी को क्वारेंटाइन कर सकता है।


जानिए छत्तीसगढ़ में अब तक कितने कोरोना पाॅजीटिव मरीज-
पहला केस, 19 मार्च- रायपुर के समता कॉलोनी निवासी 23 वर्षीय युवती कोरोना पॉजिटिव मिली है. 16 मार्च को लंदन से छत्तीसगढ़ लौटी थी. उसे एम्स अस्पताल में आइसोलेशन पर रखा गया है.
दूसरा केस, 25 मार्च- राजनांदगांव के भरकापारा निवासी युवक थाईलैंड से घूमकर घर लौटा था. जिसकी कोरोना जांच सैंपल पॉजिटिव मिला. उम्र 30 साल के अंदर है. इसे एम्स में क्वारंटाइन में रखा गया है.
तीसरा केस, 25 मार्च- तीसरा पॉजिटिव मरीज रायपुर से सामने आया, वो भी युवती है और उम्र 30 साल के अंदर है. सुभाष स्टेडियम इलाके की रहने वाली है. लंदन से यात्रा कर 16 मार्च को रायपुर आई थी. इसके खिलाफ विदेश से लौटने की जानकारी छुपाने, सरकार के निर्देशों की अवहेलना और दूसरों की जान मुसीबत में डालने पर कोतवाली थाने में एफआईआर भी दर्ज किया गया है.
चोैथा केस, 25 मार्च- बिलासपुर के रामालाइफ में एक 64 वर्षीय महिला का सैंपल पॉजिटिव आया है. महिला 10 फरवरी को दुबई से बिलासपुर आई थी. विदेश से लौटने की जानकारी इसने छुपाई थी.
पांचवां केस, 25 मार्च  दुर्ग-भिलाई जोन सेक्टर 2 के खुर्सीपारा का रहने वाला युवक 10 मार्च को दुबई से लौटा है. जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. यहां सख्त हिदायत के साथ आस-पास के 100 परिवारों को होम आइसोलेट किया गया है.
छठवां केस, 25 मार्च  रायपुर के बड़े रामनगर में मिला है. जिसकी उम्र करीब 60 वर्ष है। इसका अन्य राज्य और विदेश यात्रा की कोई हिस्ट्री नहीं है। यानी समाज में फैले कोरोना संक्रमण के जरिए यह पॉजिटिव आया है. सभी 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज एम्स में होम आइसोलेशन पर है.
सातंवा केस, 28 मार्च- रायपुर के देवेंद्र नगर इलाके में रहने वाला यूके से लौटा युवक कोरोना पाॅजिटिव पाया गया. वह हाल ही में रायपुर आया था, उसे होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी गई थी।एम्स में उसका इलाज चल रहा है।
आठवां केस, 30 मार्च- कोरबा का रहने वाला है। युवक लंदन से लौटा था उसे होम क्वारेंटाइन में रखा गया था।

Related Articles

Back to top button