करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कोरोना के तीन ठीेक तो दो नए मिले ।

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की मेहनत ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 14.04.2020

रायपुर /कोरबा – प्रदेश में कोरोना के हाॅट स्पाट बन चुके कटघोरा से आज फिर दो मरीज पाजिटिव निकले तो तीन मरीज एम्स से ठीक होकर वापस अपने घर कोरबा आ रहे हैं । प्रदेश के लिए एक तरफ अच्छी खबर ये है कि कोरोना पाजिटिव तीन मरीज ठीक हुए हैं तो दुसरी तरफ चिंता की बात ये है कि कटघोरा से ही दो और मरीज सामने आए हैं । जिन्हे एम्स ले जाया गया । प्रदेश केे स्वास्थ्य विभाग खासकर एम्स ने जिस प्रकार से इन दिनों अपनी काबिलियत दिखाई है उसने छत्तीसगढ़ का सर उंचा कर दिया है । यहां से तेरह मरीज पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घरों को चले गए है और आराम कर रहे हैं ।

लेकिन पिछले तीन दिनों में कटघोरा से जो केस निकले उसने जरूर चिंता की लकीरें गहरी की हैं । आज सामने आए दो लोगों में एक महिला और एक पुरूष हैं । लेकिन उम्मीद हेै कि प्रदेश के डाक्टर और प्रशासन कोरोना को कंट्रोल कर लेगा । जरूरत है प्रदेश के एक एक नागरिक के सहयोग और जागरूकता की ।


देश में 3 मई तक वैसे भी लाॅक डाउन घोषित कर दिया गया है । और पहले एक हफ्ते कठोर लाॅक डाउन की बात कही गई है । लेकिन प्रदेश के अलग अलग हिस्सों से जो खबरें और तस्वीरें खासकर बैंकों ,गैस गोडाउन से आ रही है वो चिंताजनक हैं । यहां ना तो सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा जाता है और ना ही किसी अन्य उपाय का । लोगो की ये चंद घंटों की मशक्कत कई दिनों के तपस्या और त्याग पर भारी पड़ सकती है ।

इसलिए यदि आप बैंक या गैस लेने जाएं तो कम से कम लोगों से दुरी बनाकर रखें ओैर मास्क का उपयोग करें । प्रदेश सरकार ने वैसे भी बिना मास्क के बाहर जाने पर रोक लगा दी है । इसलिए अपना ख्याल रखें और पुलिस के डंडे का आराम करने दें ।

दबंग न्यूज लाईव ने आज से प्रदेश में शराबबंदी को लेकर आॅनलाईन सर्वें शुरू किया है । खबर के नीचे जाकर आप सर्वे में भाग ले सकते हैं और अपनी राय दे सकते हैं । वोटिंग लाईन 20.04.2020 तक खुली रहेगी । उसके बाद सर्वे रिपोर्ट के आधार पर खबर का प्रकाशन किया जाएगा । इसलिए अधिक से अधिक सर्वे में भाग लेवें ।

Related Articles

Back to top button