करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

क्वांरटाईन सेंटर में घुसना मना लेकिन पंचायत ने घुसा दिए मजदूर और कटवाए पेड़ ।

भरारी पंचायत का मामला ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 10.06.2020

 

तखतपुर –पांच जून विश्व पर्यावरण दिवस मनाए ज्यादा दिन नहीं हुआ है । इस दिन लोगों ने पर्यावरण बचाने और पेड़ लगाने के बड़े बड़े भाषण दिए लेकिन इस दिन को गए मात्र पांच दिन ही हुए है इंसान अपनी कही बात को कुड़े में डालकर पेड़ काटने में लग गया है । और हद तो ये हो गई कि पंचायत में बनाए गए क्वारंटाईन सेंटर के अंदर घुसकर पंचायत ने पेड़ कटवा दिए ।


पुरा मामला तखतपुर विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत भरारी का है । यहां के क्वॉरेंटाइन सेंटर शासकीय प्राथमिक शाला में लगे नीलगिरी के पेड़ को ग्राम पंचायत ने मनमानी तरीके से बिना किसी अनुमति के ही लेबर लगा कर काट दिया ।

जबकि शासन प्रशासन द्वारा सख्त निर्देश दिया गया है कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में किसी भी ब्यक्ति को अंदर बिना अनुमति के प्रवेश नहीं करना है, लेकिन सरपंच की मनमानी से स्कूल के अंदर लगे नीलगिरी के पेड़ को धड़ल्ले से काटा जा रहा I

इस पूरे मामले में स्कूल के प्रधान पाठक बीएल बंजारे से जानकारी चाही तो उनका कहना था कि पंचायत द्वारा पेड़ को काटने की कोई भी अनुमति नहीं दिया गया है अगर बिना जानकारी बिना सूचना के अगर काटा जा रहा है तो इसकी लिखित शिकायत संम्बन्धित अधिकारी से किया जाएगा, बहरहाल इस पूरे मामले में जिम्मेदार अधिकारी क्या कार्यवाही करते हैं यह देखने वाली बात है होगी ।

Related Articles

Back to top button