करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

क्वारंटाईन सेंटर तो बना दिए लेकिन सुविधा कुछ नहीं ।

दो दिन से खाना नसीब नहीं हुआ लोेगों को ।

पैदल पहुंचे है महाराष्ट्र से मूंगेली ।

सरपंच का कहना -सीईओ ने कहा जितना होता है उतना करो अभी उपर से पैसा आया नहीं है ,चांवल तो तीन माह का मिला है ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 16.05.2020

 

राजेश खन्ना
मूंगेली ब्यूरो
9303135822

मूंगेली – महाराष्ट्र से बेबस मजबूर मजदूरों का दल सिर्फ इस उम्मीद से पैदल वहां से अपने घरों के लिए निकल गया कि यहां आने के बाद उनकी सभी समस्याएं तकलीफें दूर हो जाएंगी लेकिन यहां आकर उन्हें लगा कि यहां तो तकलीफ और बढ़ गई है । तीन दिन पहले मूंगेली के ग्राम पंचायत टेढ़ाधौरा के ग्रामीण वापस पूणे से यहां आए ।

यहां आने पर उन्हें पता चला कि सरकार ने उनके रहने के लिए क्वारंटाईन सेंटर जैसे का कुछ बनाया है और वहां व्यवस्था की गई है । सभी वहां पहुंचे लेकिन ये क्या ये तो सिर्फ सरकारी बिल्डिंग थी । यहा ना पानी ना लाईट कुछ भी नहीं और तो और यहां पंचायत का कोई कर्मचारी भी नहीं । तीन दिन से इन मजदूरों की परवाह ना पंचायत ने की ना ही अधिकारियों ने । मजदूरों के घरों से कुछ राशन आया तो इन लोगों को खाना नसीब हुआ ।


यहां रहने वाले मजदूरों में से एक महिला संतोषी नवरंग का कहना था कि – तीन दिन पहले हम पैदल ही पहुंचे हैं । यहां तो किसी प्रकार व्यवस्था नहीं है कोई देखने तक नहीं आया । यहां भूखे मरे इससे अच्छा है कि हमें हमारे घर जाने दिया जाए । मरना ही है तो वहीं मरें ना यहां छोटे छोटे बच्चे भूखे तड़फ रहे ।


एक और मजदूर ईश्वर नवरंग ने बताया कि – हम पैदल ही पूना से चलते आए हैं । आने के बाद यहां रहना है पता चला लेकिन यहां तो कुछ भी नहीं है तीन दिन से सरपंच सचिव यहां झांकने तक नहीं आये कुछ लोग आए थे जानकारी लेकर चले गए । दो दिन से हम लोग कुछ खाए नहीं है ।


सरपंच कृष्णा साहू का कहना है कि –हमने वहां रहने की व्यवस्था कर दी है अपनी तरफ से तेल नून मसाला दिया है । चांवल के लिए सीईओ और इंजिनियर ने कह दिया कि अभी तो तीन माह का मिला है उपर से कुछ पैसा भी नहीं आया है जितना हो सकता है कर दो । जितना साहब लोग बोले हैं उतना कर दिए हैं ।

हमनेे इसके बाद जनपद सीईओ नायक जी से बात की तो उनका कहना था कि – सरपंच को समझने में कुछ गलत हो गया होगा । मैं अभी दिखवाता हूं व्यवस्था कर दी जाएगी किसी को तकलीफ हमारी तरफ से नही होगी । मैं अभी लाईनअप कर लेता हूं ।

 

Related Articles

Back to top button