करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

जंगली सुअर की खबर बनाने गए पत्रकार पर जंगली सुअर ने कर दिया हमला ।

112 का कर्मचारी भी हुआ घायल ।

लापरवाह वन विभाग ।

 

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 29.03.2020

रतनपुर – रतनपुर क्षेत्र में एक पत्रकार को उस समय लेने के देने पड़ गए जब उसने एक घायल जंगली सुअर को कब्हर करने और उस पर स्टोरी बनाने का जोखिम उठा लिया । खबर कब्हर करते समय उस जंगली सुअर ने अचानक पत्रकार पर हमला कर दिया जिससे पत्रकार घायल हो गया । पत्रकार के साथ गए 112 के कर्मचारी को भी जंगली सुअर ने लपेटे में ले लिया ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार घायल जंगली सूअर ने कवरेज करने गए पत्रकार और 112 कर्मी पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। रतनपुर क्षेत्र के जूना शहर जंगल में स्थित तालाब के पास शिकारियों ने शिकार के मकसद से बम लगाया हुआ था, जिसकी चपेट में आकर एक जंगली सूअर का जबड़ा उड़ गया। घटना में घायल बदहवास सूअर इधर-उधर भागने लगा ।

जिस पर कुछ ग्रामीण टंगिया लेकर उसे मारने पहुंचे थे लेकिन वहां मौजूद विकास कश्यप ने ग्रामीणों को समझाते हुए कहा कि उसने इसकी सूचना पुलिस को दे दी है और वो कभी भी आ सकते है। इसलिए बेवजह ग्रामीण जंगली सूअर का शिकार करने के आरोप में पकड़े जाएंगे।


विकास कश्यप की समझाइश से ग्रामीणों ने तो सुअर को छोड़ दिया लेकिन बदहवास जंगली सूअर वही झाड़ी में छुप कर बैठ गया। सूचना के बाद वन विभाग ने भी अपना क्षेत्र ना होने का हवाला देकर मामले से पल्ला झाड़ लिया।

जिसके बाद ग्रामीणों ने 112 को इसकी सूचना दी। 112 कर्मी राजेश मरावी और घटना की रिपोर्टिंग करने पत्रकार शिवम सिंह राजपूत मौके पर पहुंचे। इस दौरान घबराए घायल जंगली सूअर ने पत्रकार शिवम सिंह राजपूत और 112 कर्मी राजेश मरावी पर ही हमला कर दिया जिससे उनके हाथ पैर और चेहरे पर छोटे आई है। जंगली सूअर बुरी तरह घायल है, इसलिए वह खतरनाक बन चुका है और कभी भी ग्रामीणों पर हमला कर सकता है । सूचना के बाद भी वन विभाग इस मामले में पूरी तरह उदासीन नजर आ रहे हैं जिससे कभी भी बड़ी घटना घट सकती है।

Related Articles

Back to top button