करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

जनपद में लगेगा खर्चा-प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर हितग्राहियों से किया जा रहा है अवैध वसूली ।

पंच ने लगाया आरोप लेकिन सरपंच ने नकारा , सचिव के तो तेवर ही निराले ।

जनपद में लगेगा खर्चा इसलिए दे दो पांच सौ रूपए

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 05.05.2020

सक्ती –प्रधानमंत्री आवास बनाने के नाम पर सक्ती जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत जर्वे में सरपंच ,सचिव और गांव में रखे गए कोटवार जमकर हितग्राहियों से अवैध वसूली कर रहे हैं । सरपंच सचिव के द्वारा प्रत्येक हितग्राही से जनपद में खर्चा देना है के नाम पर पांच पांच सौ रूपए की वसूली की जा रही है । इस बात की जानकारी जब मीडिया को प्राप्त हुई तो जर्वे जाकर सारे मामले की पड़ताल की गई जिसमें ये बात सहीं निकली की ग्राम पंचायत में सरपंच , सचिव ओर कथित कोटवार ने लोगों से पांच पांच सौ रूपए वसुले हैं । गांव के पंच पुरन बरेठ ने भी इस बात की पुष्टि की कि पंचायत के द्वारा पैसे वसुले जा रहे हैं ।

ग्राम पंचायत के वार्ड 19 के पंच पूरन लाल बरेठ ने बताया कि – ग्राम पंचायत के सरपंच के द्वारा पांच सौ रूपए की अवैध वसुली की जा रही है जो सत्य बात है । मेरे वार्ड के लोगों से भी पांच पांच सौ रूपये लिया गया है मैं सभी से इस बात की पुष्टि कर सकता हूं ।

एक और पंच वार्ड 4 के सैतराम ने भी इस बात की पुष्टि की कि पंचायत के द्वारा पांच पांच सौ रूपए लिया जा रहा है और उनके सामने भी लिया गया है उनका कहना था – पांच सौ रूपए हर हितग्राही से लेने की खबर सहीं है मेरे सामने मेरे वार्ड के ईश्वरी बरेठ , रामरतन साहू और परमेश्वर साहू से पांच पांच सौ रूपए लिए गए हैं ।

वहीं गांव के हितग्राही धनउराम का कहना था -कोटवार और सरपंच का भाई आए थे बोले पांच सौ रूपये लगेगा खर्चा आवास के लिए तो देना पड़ा ।
एक और हितग्राही प्रहलाद पटेल का कहना था – मेरे पिताजी बाबूलाल पटेल के नाम पर आवास आया है सचिव और कोटवार ने खर्चे के लिए पांच सौ रूपए मांगे ।

इस बारे में जब ग्राम पंचायत की सरपंच मोहनमती साहू से जानकारी ली गई तो वे बिफर पड़ी कि कौन बोल दिया किसी से कोई पैसा नहीं लिया गया है । सब झुठ बोल रहे हैं ।

जब इस पूरे मामले में जनपद सक्ती के सीईओ रूद्रनारायण साहू से पूछा गया तो उनका वहीं जवाब था जो अमूमन हर अधिकारी का होता है – शिकायत होगी तो जांच करवाई जाएगी ।

देखना होगा सीईओ क्या और केैसी जांच करवाते हेै , अच्छा हो सीईओ इस खबर में छपे पंचों के नाम और हितग्राहियों से भी पुष्टि कर लें । क्योंकि जर्वे से ये बड़ी खबर है जब लाॅकडाउन के समय सरकार लोगों को राहत दे रही है वहीं ग्राम पंचायत हितग्राहियों से पांच पांच सौ रूपए वसुलने में लगी है ।

Related Articles

Back to top button