करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

जन धन की राशि निकालने बैंको में भारी भीड़ ।

ऐसे लाॅकडाउन का क्या फायदा ।

 

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 13.04.2020

कोटा से आनंद अग्रवाल के साथ
बेलगहना से सुमन पांडेय की रिपोर्ट

करगीरोड कोटा – शासन ने लाॅक डाउन के समय लोगों कीे समस्याओं को देखते हुए मुफ्त राशन , गैस के साथ ही जन धन के खातों में पांच पांच सोै रूपए भी डलवाए हैं जिसे निकालने के लिए लोगों की भीड़ बैंकों मे लगने लगी है ।

लोगों की अव्यवस्थित भीड़ को देखते हुए यही सवाल उठता है कि जब ऐसे ही भीड़ लगानी है और ऐसे ही गाईड लाईन की अनदेखी लोगों के साथ बैंक प्रबंधन भी करने लगे तो फिर लाॅक डाउन और इतनी सुरक्षा व्यवस्था का क्या मतलब जब हजार पांच सौ रूपए के लिए लोग पूरे नियम कायदों को तोड़ रहे हों और उन्हे रोकने वाला कोई नहीं । पुलिस की गाड़ी झांकते हुए निकल जाए इतनी भीड़ मे पुलिस व्यवस्था नहीं बनाती लेकिन आप अकेले दुकेले काम के लिए निकले तो पुलिस डंडा चमकाने से बाज नही आती ।

आज की पहली खबर आई बेलगहना ग्रामीण बैंक से जहां लोगों की भारी भीड़ जुट गई । गांव से आए लोग बैंक के सामने तो भीड़ लगा के खड़े ही थे आस पास रहने वालों के बरामदों तक में कब्जा कर लिए । यहां के लोगों ने बैंक में शिकायत की तो यहां सिर्फ कैशियर और एक कर्मचारी ही थे । उनका कहना था कि पैसे दें या व्यवस्था बनाएं । लोगों ने बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय भी फोन किया लेकिन वहां से भी कोई सम्पर्क नहीं हो पाया ।

इसी प्रकार की भीड़ कोटा के काॅपरेटिव्ह बैंक मे देखने मिली । यहां तो शोसल डिस्टेंसिंग सिस्टम की ऐसी धज्जी उड़ी की पूछो मत । भारी भीड़ में लोग एक दूसरे के उपर चढ़ते रहे । इसी बीच पुलिस की गाड़ी निकली और सायरन बजाते आगे निकल गई ।

यदि इसी प्रकार की भीड़ लगानी है तो फिर लाॅक डाउन का मतलब ही क्या है । लोग हजार पांच सौ रूपए के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं । प्रशासन को इस तरफ ध्यान देना होगा कि लोगों की इस प्रकार की भीड़ कहीं ना लगे ।

 

 

Related Articles

Back to top button