करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

जानकारी लेने गए शिक्षकों पर कुल्ला कर दिया क्वांरटाईन सेंटर के लोगों ने ।

शिक्षकों में नाराजगी वहां से भागे और बोले कि पचास लाख का करें बीमा और दें सुरक्षा तभी डयूटी संभव ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 30.05.2020

 

करगीरोड कोटा – रतनपुर के क्वांरटीन सेंटर में शिक्षकों की डयूटी लगी हुई पिछले दिन जिनकी डयूटी लगी है वो शिक्षक क्वांरटाईन सेंटर जानकारी लेने पहंुचे तो नाराज मजदूरों ने मुंह में पानी भर कर कुल्ला किया और पूरे पानी की पिचकारी मुंह से शिक्षकों के उपर फेंक दी । इससे घबराए शिक्षक वहां से भाग गए और बाद में अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए थाने में शिकायत की और तहसीलदार के नाम पत्र लिख कर सुरक्षा और पचास लाख के बीमे की मांग की ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रतनपुर के इंटेलिजेंट पब्लिक स्कूल में क्वांरटाईन सेंटर बनाया गया है । यहां बाहर से आए हुए 96 मजदूरों को रखा गया है बताया जा रहा है कि ये सभी मजदूर मस्तुरी क्षेत्र के है । यहां रखे गए मजदूरों के द्वारा यहां अव्यवस्था और हंगामा किया जाता है जिसकी शिकायत कई बार सामने आई है ।

कल ही यहां डयूटी में लगे शिक्षक यहां बच्चों का सर्वे करने और जानकारी लेने गए तो क्वारंटीन सेंटर में रखे गए वे मजदूरों से जानकारी ले ही रहे थे कि पता नहीं किस बात पे मजदूरों को गुस्सा आ गया उन्होंने आव देखा ना ताव मुंह में पानी भरा और पूरा पानी शिक्षकों के उपर फेंक दिया । इस घटना से गुरूजी लोग घबरा गए और वहां से भाग के भीमचैक स्थित कन्याशाला पहुंचे । फिर कोटा तहसीलदार के नाम पर पत्र लिखा और अपनी सुरक्षा के साथ ही पचास लाख का बीमा कराने की मांग की ।

इस बारे में जब हमने रतनपुर टीआई कृष्णा पाटले से बात की तो उनका कहना था – ऐसी कोई घटना नहीं हुई है खाना खाते समय किसी बच्चे के पैर से गिलास टकरा गया था और पानी गिर गया था ।

इस संबंध में डयूटीरत शिक्षक राजेंन्द्र जायसवाल से बात हुई तो उनका कहना था कि – एक आदेश के तहत ये पता करना था कि क्वांरटाईन सेंटर में जो लोग रह रहे हैं उनके बच्चों की पढ़ाई लिखाई कैसे होती है क्या वे अपने बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं स्कूल भेजते है या फिर अपने साथ ले जाते हैं । हम इसी बात की जानकारी लेने क्वारंटाईन सेंटर गए थे और चेैनल गेट से पांच सात फिट दूर बैठकर जानकारी ले रहे थे इसी बीच स्कूल की दूसरी मंजील से कुछ लोगों ने हमारे उपर जुठा पानी फेंक दिया । हमारे दस्तावेजों मे ंजो पानी गिरा उसमें दाल भी मिली हुई थी । हमारा तो गला सुख गया इतने में । हमने तहसीलदार महोदय को ज्ञापन दिया है तथा पुलिस से भी सुरक्षा की मांग की है । बिना सुरक्षा के हम काम नहीं कर पाएंगे ।

Related Articles

Back to top button