करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

जेब करें ढीली और गला करें तर , पुलिस नहीं झांकेगी इधर ।

25 पैसे की बीड़ी 5 रूपये ,
30 का गुड़ाखू 300 रू और शहर भर में बिकती अवैध शराब ।

 

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 01.05.2020

करगीरोड कोटा -चुहुक या तलब शब्द आपने कई बार सूना होगा । ये ऐसे शब्द है जो तब सामने आते हैं जब व्यक्ति किसी चिज को लेकर परेशान होने लगे और वो चिज उससे दूर होते जाए । इस समय भी ऐसा ही हो रहा है । पान ,गुटखा ,बीड़ी तम्बाखू ,गुडाखू और शराब के शौकिनों और आदतपरस्त लोगों के मुंह से ये शब्द बार बार निकलकर सामने आ रहा है कि भईया बड़ी तलब लग रही कछु जुगाड़ हो तो बताया जाए ।

सरकार ने पिछले एक माह से इन सभी पदार्थो पर प्रतिबंध लगा दिया है । यदि दुकानदार बेचते पाया गया तो जुर्माना और सजा के साथ उसकी दुकान तक सील होने लगी है । ऐसे में दुकानदार भी इन चिजों से परहेज करने लगे हैं ।

लेकिन इतने प्रतिबंधों के बावजूद भी ये चिजे कई जगह बिक रही हैं । लेकिन अब इसके शौकिनों को इसके भारी दाम चुकाने पड़ रहे हैं । बिड़ी पीने के शौकिनों को अब एक बिड़ी के पांच रूपए तक देने पड़ रहे है तो वहीं जिस गुड़ाखु की किमत तीस रूपये थी वो तीन सौ तक में लोग खरीदने को तैयार हैं । और सोमरस उसकी डिमांड तो पुछिए ही मत महुआ का रेट शहर में तीन सौ से पांच सौ रूपये बाटल बिक रहा है और जमकर बिक रहा है ।

 


पुलिस शहर के बाहर महुआ पकड़ने में लगी और यहां शहर के अंदर कई जगहों पर खुले आम शराब बिक रही हेै लेकिन पुलिस का ध्यान इधर नहीं है । सुबह से देर रात तक शराब के शौकिन यहां आते हैं जेबे ढीली करते हैं और गला तर कर निकल जाते हैं ।
प्रशासन ने जरूर शहर के अंदर कुछ जर्दा तम्बाखू की दुकानों पर छापा मारा लेकिन अवैध शराब पर अभी तक इनकी कार्यवाही नहीं हुई है । ऐसे मंे पीने और पिलाने वाले दोनो मस्त हैं ।

Related Articles

Back to top button