करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

ट्रेन तो नहीं चल रही लेकिन पटरियां अभी भी लोगों को पहुंचा रही मंजिल तक ।

रायपुर से पेण्ड्रा तक रेल की पटरियों पर सफर ।

लाॅक डाउन में पटरियों पर ट्रेन नहीं लोग चल रहे ,पटरियां अभी भी पहुंचा रही लोगों को अपनी मंजील I

30 लोगों का दल पहुंचा कोटा सद्भावना दल के वालिटियरों ने की व्यवस्था ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 18.04.2020

करगीरोड कोटा – लाॅक डाउन के समय रेल की पटरियां सुनी हैं इसमें ट्रेन तो नहीं चल रही ये पटरियां अभी भी मुसाफिरों को अपनी मंजिल में पहुंचा रही है । ऐसे ही इन्हीं पटरियों पर चलते हुए मुसाफिरों का एक दल आज कोटा पहुंचा । एक हफते पहले रायपुर के सरोना की एक फैक्ट्रि में काम करने वाले मजदूरों का 30 सदस्यी दल जिसमें महिलाएं एवं बच्चे भी है रेलवे ट्रेक पर अपने घर जाने के लिए निकलता है । घर भी एक दो किमी नही पूरे 206 किमी दूर ।

तपती दुपहरी रेल ट्रेक की गिट्टी ,स्लीपर और लोहे की पटरियां इन मजदूरों का हौसला तोड़ नहीं पाती । एक हफते लगातार चलने के बाद आज ये करगीरोड स्टेशन पहुंचे तो । सदभावना सेवा दल और अटल सेना के कार्यकर्ताओं की नजर इन पर पड़ी । इन्होंने तुरंत ही इनकी जानकारी ली और चाय नास्ते और खाने की व्यवस्था की । सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को खबर किया और स्वास्थ्य जांच करवाया ।


यहां से ये लोग फिर से पटरियों पर अपना सफर शुरू करेंगे और पेण्ड्रारोड पहुंचेगे । रायपुर से करगीरोड तक का सफर तो कुछ आसान ही था लेकिन अब करगीरोड से आगे रेलवे ट्रेक घने जंगलो , घाटियों और टनल से गुजरता है ऐसे में इनके सामने इस कठिन चुनौति को पुरा करना जोखित भरा हो सकता है ।


प्रशासन को चाहिए कि इनकी कहीं पर व्यवस्था कर दे ताकि लाॅक डाउन तक ये परिवार वहां सुरक्षित रह सके । शहर में इन दिनों सदभावना सेवा दल और अटल सेना के लोग बेहतर कार्य कर रहे है तथा शहर के लोग भी इनका सहयोग कर रहे हैं ।

Related Articles

Back to top button