करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

डाक्टर साहब की खबर छपी तो मीडिया से हो गए गुस्सा और पहुंच गए थाने ।

डाक्टर साहब खबर पर मत तिलमिलाइए अपनी आदत सुधारिए ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 25.06.2020

जांजगीर ब्यूरो

जांजगीर – फगुरम प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक डाक्टर है नाम है राजकुमार गबेल आज कल मीडिया से गुस्सा हैं । और गुस्सा होने का कारण है कि वहां की मीडिया ने डाक्टर साहब के पीएचसी की खबर चला दी । खबर लगी तो डाक्टर साहब तिलमिला गए और पहुंच गए थाने की मीडिया वाले परेशान कर रहे । अब ये क्या बात हुई डाक्टर साहब की आप सवाल पूछने पर जानकारी लेने पर गुस्सा होने लगे ।


पूरा मामला जांजगीर जिले के मालखरौदा स्थित फगुरम प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की है । यहां की अव्यवस्था और अस्पताल स्टाॅफ के व्यवहार को लेकर ग्रामीणों की काफी शिकायते थी । यहां की मीडिया ने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए लगाता यहां की खबर चलाई कि व्यवस्था सुधरे लेकिन प्रभारी डाक्टर ने व्यवस्था तो नहीं सुधारी उल्टे मीडिया वालों की शिकायत कर दी ।

झुठी और फर्जी शिकायत से पत्रकार लोग भी भड़क गए और चंद्रपुर एसडीओपी को ज्ञापन सौंपा साथ ही इसकी प्रतिलिपि गृह मंत्री ,पुलिस महानिदेशक ,पुलिस महा निरीक्षक बिलासपुर, पुलिस अधीक्षक जांजगीर ,कलेक्टर जांजगीर चाम्पा , को भी भेजा गया है । जिसमें पत्रकारों ने बिना किसी राजनीतिक दबाव के निष्पक्ष जांच की मांग की है साथ ही साथ पत्रकारों ने यह भी कहा है कि अगर झूठी शिकायत के आधार पर पत्रकारों पर एफ आई आर दर्ज होता है तो पत्रकार भविष्य में आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी. ।

Portrait an unknown male doctor holding a stethoscope behind

वही पत्रकारों ने कहा कि इस तरीके से झूठी शिकायत करना पत्रकारों को दबाने की कोशिश की जा रही है .ताकि भविष्य में इनकी लापरवाही का उजागर ना हो ।ं इस मामले में गवाह बनने वाले डॉक्टर कृष्णा सिदार के बारे में भी कहा गया कि इनकी लापरवाही मालखरौदा में लगातार देखने को मिल रही है । मालखरौदा क्षेत्र के पत्रकारों द्वारा खबर लगाने पर मालखरौदा के पत्रकारों पर भी झूठा आरोप लगाया गया है .इस बात से अंदाजा आप लगा सकते हैं कि किस तरीके से लापरवाहो की लापरवाही उजागर करने पर पत्रकारों को झूठे केस में फंसाने के नियत से पत्रकारों को प्रताड़ित किया जा रहा है ।

 पत्रकार हुमेश जायसवाल का कहना था कि – खबर चलने के बाद डाक्टर तिलमिला गए । हमारा काम ही अव्यवस्थाओं को सामने लाने का है । हम तो यहीं चाहते हैं कि क्षेत्र में स्वास्थ्य हो अन्य किसी भी विभाग की कोई भी अव्ययवस्था वो दूर होनी चाहिए । अब यदि अधिकारी खबरों पर ऐसा रिएक्ट करेंगे तो कैसे चलेगा । हमने प्रशासन को आवेदन दिया है कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जाए ।

जांजगीर के सीएमएचओ डा बंजारे से हमने बात की तो उनका कहना था किडाक्टर और पत्रकारों दोनों की शिकायत आई है । देखने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है ।

Related Articles

Back to top button