Uncategorizedकरगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

डिंडौरी टू गोरखपुर का कनेक्शन हुआ डाउन ।

102 सेम्पल में से सभी निगेटिव लेकिन प्रशासन अभी भी चुस्त ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 24.04.2020

गौपेम. – पिछले दिनों डिण्डौरी के एक पाजिटिव्ह का कनेक्शन जैसे ही गोरखपुर से जुड़ा जिला प्रशासन एक्टिव हो गया । और गोरखपुर में हर उस व्यक्ति की जानकारी जुटाने में लग गया जिससे उस किशोर का डायरेक्ट संबंध था या जिससे वो उन दिनों मिला था । जिला प्रशासन ने ऐसे 102 लोगों की सूची तैयार की थी जिनका सेम्पल लिया गया था । कल जिले के लिए राहत वाली बात ये थी कि सभी 102 सेम्पल निगेटिव आए थे और इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली थी । लेकिन इतने से प्रशासन ने यहां ढिलाई नहीं दी है ।


26 अप्रेल तक गोरखपुर वैसे ही सील रहेगा जैसे अभी है । 102 के सेम्पल निगेटिव आने के बाद अभी भी प्रशासन की नजर पूरी स्थिति पर है तथा प्रशासन अभी भी हर वो सम्पर्क तलाशने में लगा है जिनसे इस किशोर का संबंध रहा हो । गोरखपुर में अभी भी प्रशासन की पूरी टीम तैनात है ये अलग बात है कि प्रशासन के माथे से चिंता की लकीरें कुछ कम जरूर हुई है लेकिन प्रशासन अभी किसी भी ढिलाई के पक्ष में नहीं है ।


डिंडौरी के इस किशोर के सब्जी के व्यवसाय में बिलासपुर जिले के घुटकु गनियारी और सकरी आने जाने की जानकारी के बाद बिलासपुर जिला प्रशासन भी यहां से कई सब्जी विक्रेताओं तथा ऐसे लोगों के सेम्पल एकत्र करने में लगा है जो इसके संपर्क में आए थे ।


प्रदेश के लिए राहत की बात ये है कि यहां पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमण का कोई केस सामने नहीं आया है जबकि एम्स में जिन दस लोगों के ईलाज चल रहे थे उनमें से भी कल दो लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं । ऐसे में अब एम्स में मात्र 8 लोग ही है जिनका ईलाज चल रहा है ।


प्रदेश सरकार के साथ ही पूरा प्रशासन और प्रदेश की जनता ने जिस प्रकार से इस संकट की स्थिति का सामना किया है वो काबिलेतारीफ है । उम्मीद है छत्तीसगढ़ जल्द ही कोरोना मुक्त होगा । लेकिन प्रदेश की जनता अभी भी सभी को हल्के में मत ले क्योंकि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने भी पिछले दिनों संकट की गंभीरता से अवगत कराया था । और तो और अमेरिका ने आने वाले एक साल के लिए अपने पूरे शिक्षण संस्थान बंद कर दिए है तो समझा जा सकता है कि आने वाला समय अभी पूरा सुरक्षित नहीं हुआ है ।


लेकिन डरिए मत संकट का समय खतम भी होगा बस आप सावधानी रखें , प्रशासन की बात मानें और सुरक्षित रहें ।

Related Articles

Back to top button