करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

डेढ़ माह बाद पुजारी को मिली बैशाखी तो खड़े हुए।

दबंग न्यूज लाईव ने निभाई अपनी जिम्मेदारी ।

ऑफीस ऑफिस धारावाहिक को अमल करता कोटा जनपद , BRC और नगर पंचायत कोटा

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 27.04.2020

करगीरोड कोटा – टीवी पर एक धारावाहीक आता था अभी फिर से शुरू हुआ है पंकज कपूर का आफिस आफिस । यहां किसी काम को करवाने में पंकज कपूर को पसीने आ जाते हैं । ऐसा हकीकत में भी होता है । आज आफिस आफिस के चक्कर में कोटा के दो लोग घनचक्कर बन गए एक थे दबंग न्यूज लाईव के आनंद अग्रवाल और वरिष्ठ अधिवक्ता आक्रोश त्रिवेदी ।

कोरोनो महामारी से पूरा विश्व जूझ रहा है, महामारी से निपटने सम्पूर्ण लॉक डाउन किया गया है लॉक डाउन में शासन द्वारा समय मे छूट दी जारी है , इन विषम परिस्थितियों में सभी महामारी से लड़ रहे हैं लेकिन महामारी से लड़ने में अपंग और निःशक्तजनों को जो परेशानी आती है इसका अंदाजा भी नही लगाया जा सकता ,I


कोटा में पहाड़ ऊपर स्थित सिद्धबाबा मंदिर यहां के पुजारी है मधुर बाबा । वे दिव्यांग हैं तथा मंदिर प्रांगण में ही निवास करते हैं । दिव्यांग होने के कारण बैसाखी के सहारे चलते है और अपने काम निपटाते हैं । कुछ दिन पूर्व उनकी बैशाखी टूट गई और तब से एक डंडे को अपने बाजू में दबाकर उसके सहारे बड़ी मुश्किल से नित्यकर्म कर पाते हैं I


इस बात की जानकारी दबंग न्यूज लाईव के आनंद अग्रवाल को पता चली तो उन्होंने अपने स्तर पर सरकारी आफिसो में संपर्क किया । जनपद पंचायत में संपर्क करने पर सीईओ ने जवाब दिया कि ये तो नगर पंचायत का मामला है हम तो ग्राम पंचायत देखते हैं आप नगर पंचायत से बात कर लिजिए । आनंद अग्रवाल ने नगर पंचायत सीएमओ सागर राज से बात की तो उनका कहना था हमारे यहां बैसाखी का ऐसा कोई प्रावधान नही है मैं समाजसेवी लोगों से सम्पर्क कर व्यवस्था करवाने की कोशिश करूंगी आप उनका विकलांगता प्रमाण पत्र एवं आधार कार्ड जमा करवा दीजिये ।
इसके बाद आनंद अग्रवाल ने अधिवक्ता आक्रोश त्रिवेदी से सम्पर्क किया पता चला कि बीआरसी में ये सभी चिजें हैं । आक्रोश त्रिवेदी दिन में यहां कई बार गए लेकिन कोई व्यवस्था नहीं हो पाई । मंदिर के पुजारी की दशा से व्यथित होकर आनंद अग्रवाल खुद ही बिलासपुर चले गए और मेडिकल सामानों की एजेंसी से एक बैशाखी लाकर पुजारी को दिया गया ।
बैशाखी पाकर पुजारी की आंखों में आंसू आ गए उनका कहना था आज डेढ माह बाद मैं अच्छे से खड़े हो पाया हूं । पिछले कई दिनों से लकड़ी का सहारा लेकर चलने के कारण मुझे काफी तकलीफ थी । आज मैं राहत महसूस कर रहा हूं ।

दबंग न्यूज लाईव सिर्फ समाचार ही प्रकाशित नहीं करता समाज के लिए अपनी जिम्मेदारी भी समझता है । इस कठिन समय में लोगों ने दबंग न्यूज लाईव के समाचारों को गंभीरता से पढ़ा है और अपने सुझाव दिए हैं । दबंग न्यूज लाईव आप सभी सुधी पाठकों का धन्यवाद करता है ।

Related Articles

Back to top button