करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

धन्य है शिक्षा विभाग – कैंसर पेशेंट की भी लगा दी क्वांरटाईन में डयूटी ।

अनुविभागीय अधिकारी ने कहा शिक्षा विभाग की लापरवाही जानकारी लेते हैं ।

 

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 01.06.2020

 

आनंद अग्रवाल

बिलासपुर – प्रदेश में बाहरी प्रदेशों से प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है और इन मजदूरों को उन्हीं के पंचायत में बनाए गए क्वांरटाईन सेंटर में भी रखा जाना है ऐसे में उस पंचायत और उस विकासखंड के सरकारी कर्मचारियों की डयूटी इन सेंटरों पर पाली पाली से लगाई जा रही है । लेकिन इस डयूटी में कई खामियां निकल कर सामने आ रही है ।

तखतपुर विकासखंड में एक कैंसर पीड़ित अध्यापिका की डयूटी क्वांरटाईन सेंटर में सुबह छह बजे से दोपहर बारह बजे तक लगा दी गई है । अब अध्यापिका संकट में है कि इस हालत में कैसे इस संेटर पर डयूटी करने जाए ।

पूरा मामला तखतपुर विकासखंड के मोढे पंचायत का है यहां बनाए गए क्वांरटाईन सेंटर में अध्यापिका संध्यारानी पटनायक की डयूटी सुबह छह बजे से बारह बजे तक लगाई गई है । इसका आदेश अनुविभागीय अधिकारी कोटा के कार्यालय से निकला है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विभागों से उनके कर्मचारियों की लिस्ट मंगाकर डयूटी लगाई गई है । शिक्षा  विभाग को अपने कर्मचारियों की लिस्ट भेजने के पहले इन बातों को ध्यान रखना चाहिए था कि इसमें किसी भी ऐसे कर्मचारी का नाम ना जाए जिन्हें इस प्रकार की बिमारी हो ।

अध्यापिका संध्यारानी पटनायक ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए बताया कि – मेरा ईलाज 2018 से टाटा मेमोरियल में चल रहा है । हर समय वहां जाना होता है विभाग को भी पता है फिर भी मालूम नहीं कैसे डयूटी लगा दी गई ।

कोटा एसडीएम और इंसीडेन्ट कमांडर आनंदरूप तिवारी ने दबंग न्यूज लाईव से कहा – विभाग की तरफ से कर्मचारियों की लिस्ट आई थी और उसी हिसाब से डयूटी लगाई गयी है । विभाग को ध्यान देना चाहिए कि ऐसे किसी भी कर्मचारी का नाम ना दे जिन्हें परेशानी हो या जो इस प्रकार की गंभीर बिमारी से पीड़ित हो मैं अभी बीईओ से बात करता हूं।

शिक्षा विभाग के द्वारा इस प्रकार की लिस्ट बिना जांच परख के डयूटी के लिए दे देना गंभीर लापरवाही है । विभाग को चाहिए कि अपने कर्मचारियों की जानकारी रखें और ऐसे गंभीर बीमारियों से जुझ रहे लोगों की डयूटी ना लगावें । हमने इस संबंध मे स्कूल की प्राचार्य प्रमिला टोप्पो से भी बात करने की कोशिश की लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया ।

Related Articles

Back to top button