करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

नव निर्वाचित पंच को खनन माफिया ने दी जान से मारने की धमकी ।

धनौली के बैगा आदिवासी पंच ने अवैध खनन रोकने की पहल की तो मिली धमकी ।
पंच ने की गौरेला पुलिस से शिकायत ।

 

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 13.03.2020

गौरेला – अपने गांव में हो रहे अवैध खनन को रोकना नव निर्वाचित बैगा पंच को भारी पड़ गया जब खनिज माफिया ने पंच को मारने की धमकी देते हुए जंगल में फेंक देने की बात कही । डरे हुए पंच ने इस बात की लिखित शिकायत गौरेला थाने में की है ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गौरेला थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले धनौली गांव में कुछ लोग पत्थरों का अवैध उत्खनन करने में लगे हैं । इस पर जब वहां के नवनिर्वाचित पंच सुखीराम बैगा ने आपत्ति की तो अवैध खनन करने वाले कैलाश गुर्जर ने उसे मार कर जंगल में फेंक देने की धमकी दी । इसके बाद सुखीराम बैगा ने पुरे मामले की जानकारी लिखित में गौरेला थाने में दी है ।

धनौली गाँव में अवैध खनन माफियाओं द्वारा अपहरण कराकर मरवाकर जंगल में फेक देने की धमकी मिलने से बैगा आदिवासी व ग्राम का नवनिर्वाचित पंच सुखीराम बैगा ने कहा हम बैगाओं का जीविकोपार्जन जंगलों पर आश्रित होता है इसलिये वनों की सुरक्षा हेतु भी हम ग्रामवासी तत्पर रहते है । किन्तु विगत कुछ वर्षों से स्थानीय कर्मचारियों की मिली भगत से कुछ खनन माफियाओं ने टेक्टर से पत्थर चोरी करके क्रेसर में बेचने को ही अपने रोजगार का साधन बना लिया है । और इसके लिये जंगल के पेडों को काटकर भयावह स्थिति पैदा कर दिये हैं ग्रामवासियों के कहने पर जिम्मेदार जनप्रतिनिधि होने के नाते सुखीराम बैगा ने जब अवैध उत्खनन पर आपत्ति की तब कैलाश गुर्जर पिता वंशधारी गुर्जर निवासी ग्राम धनौली एवं बबलू यादव निवासी दोनिया म०प्र० ने ग्राम के ही उपासू बैगा , सत्यनारायण बैगा एवं चन्द्रभान बैगा के सामने अपहरण कराकर मारकर जगल में फेक देने की धमकी देने लगे चूकि विगत कुछ दिनों पूर्व ही करंगरा के जंगल में अधकुचली लाश बरामद हुई है जिसके हत्यारों का अब तक पता नहीं चल सका है , इसलिये उनका पूरा परिवार अत्यंत भयभीत है।सुरक्षा प्रदान करते हुये भविष्य में मेरे साथ होने वाली कोई भी अनहोनी या दुर्घटना पर कैलाश गुर्जर व बबलू यादव की जिम्मेदारी तय करते हुये उचित कार्यवाही करने की माँग सुखीराम बैगा पंच ने किया है

Related Articles

Back to top button