करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

पिछले कई दिनों से थे जमाती मस्जिद में ,पता नहीं कितनों के संपर्क में आए ।

कटघोरा हुआ पूर्ण लाॅकडाउन ।

एक साथ सात केस निकलने से हालत बिगड़े ।

 

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 09.04.2020

कोरबा – एक दिन पहले जहां प्रदेश के लोग कोरोना संक्रमण को लेकर थोड़ी राहत ले रहे थे पिछले कुछ घंटों में ही दहशत में आ गए हैं और कारण भी वाजिब ही है । कोरोना के सात मामले एक साथ कटघोरा में सामने आए हैं । यदि पिछले 24 घंटो की बात की जाए तो कटघोरा से 8 नए मामले सामने आए । कल रात एक व्यक्ति के पाजिटिव होने के बाद आज दोपहर फिर सात मामले सामने आ गए । सातो एक विशेष समुदाय से संबंधित हैं । और पहले मिले केस के सम्पर्क में थे ।

 


प्रदेश में कटघोरा हाॅट स्पाॅट बन गया है और मुख्यमंत्री ने कोरबा कलेक्टर और स्वास्थ्य सचिव को कड़े कदम उठाने का आदेश दिया है । जानकारी ये भी प्राप्त हो रही है कि अब कटघोरा में हर व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जाएगी । कटघोरा को अब पूर्ण रूप से लाक डाउन कर दिया है गया है और अब यहां दुध किराने और सब्जियों की भी दुकाने नहीं खुलेंगी ।


प्रदेश के मुख्यिा भूपेश बघेल पिछले कई दिन से लाॅक डाउन हटाने के पक्ष में नहीं है । कटघोरा में हुए इस नए मामले ने लाॅक डाउन को और बढ़ाने का रास्ता खोल दिया है । ये सहीं भी है कि लाॅक डाउन को अभी खोल देने से स्थिति और बिगड़ सकती है । और लाॅक डाउन ही इसे नियंत्रित करने का बेहतर रास्ता होगा ।


इस बीच आज हाईकोर्ट ने भी विडियो कांफ्रेसिंग के जरिए सुनवाई करते हुए राज्य सरकार से उन 52 जमातियो की सघन जांच करने के आदेश दिए हैं जो निजामुद्दीन के मरकज से वापस आए हैं और जिनका पता नहीं चला रहा है । ऐसे में सरकार के सामने इनकी खोज तेज करने की चुनौति सामने आ गई है।
देश में अब कोरोना पाजिटिव की संख्या में लगातार ईजाफा होते जा रहा है । और दिल्ली , यूपी ,महाराष्ट्र जैसे कई बड़े प्रदेशों ने अपने यहां के कई ईलाकों को पूरा सील कर दिया है । और लगभग सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्री लाॅकडाउन की अवधी बढ़ाने के पक्ष में है । 

छत्तीसगढ़ में वर्तमान में कोरबा जिला ही हाईअलर्ट पर है । ये भी संभव हेै कि कटघोरा की मस्जिद में रूके जमाती कटघोरा के साथ ही आस पास के शहरों में भी आए गए होंगे इसलिए प्रशासन हर बात की गंभीरता से जांच कर आगे की कार्यवाही को अंजाम दे रहा है ।

Related Articles

Back to top button