कोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

पुलिस ने किया पुलिस को गिरफ्तार

खुद महुआ के नशे में टुन्न किया हंगामा ।

गांव वालों ने किया पुलिस में शिकायत ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 28.04.2020

कोटा – क्या आपने कभी ये सुना है कि पुलिस पुलिस को गिरफ्तार कर ले , थाने ले आए लेकिन ऐसा वाकया हुआ है कोटा विकासखंड के रतनपुर क्षेत्र के खैरा में । यहां दो कथित पुलिसकर्मियों ने जमकर उत्पात मचाया , लोगों को मारा पीटा , उनके मोबाईल छिने और फिर महुआ का रसपान किया । जब इनकी हरकत सहन से पार होने लगी तो गांव वालों ने रतनपुर पुलिस को सूचना दे दी । पुलिस आई और हंगामा कर रहे दोनों पुलिस वालों को पकड़ कर थाने ले गई ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रतनपुर के पास मौजूद खैरा में सोमवार शाम को दो व्यक्ति कार में सवार होकर पहुंचे इसमें से एक ने खुद को एसआई और दूसरे ने सिपाही बताया । यह दोनों एक दूसरे को तिवारी और उपाध्याय कहकर संबोधित कर रहे थे । इनमें से एक सादी वर्दी में था तो वहीं दूसरे ने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी इसलिए लोग भी इनके पुलिस में होने को लेकर संशय में थे, लेकिन तिवारी और उपाध्याय ने ग्रामीणों को बताया कि वे बिलासपुर एसपी ऑफिस से वहां पहुंचे हैं । इसके बाद तो दोनों ने जो तमाशा किया उससे ग्रामीणों की खीझ बढ़ती चली गई ।

सबसे पहले इन लोगों ने श्रीकांत नाम के एक युवक का शर्ट फाड़ दिया और उससे वे अपनी गाड़ी पोंछने लगे। इसके बाद गांव के ही एक अन्य युवक प्रीतम का मोबाइल दोनों ने लूट लिया। जब प्रीतम की मां मौके पर पहुंचकर हंगामा मचाने लगी तो किसी तरह दोनों ने प्रीतम को उसका मोबाइल वापस किया। इसके बाद एक और ग्रामीण जयसवाल का इन लोगों ने कॉलर पकड़ लिया और उसके साथ भी वाद-विवाद किया ।रतनपुर क्षेत्र में संचालित कृष्णा ट्रेडर्स के ट्रक को भी इन्होंने रोका और पूछताछ के नाम पर चालक से सारे दस्तावेज जबरन लूट लिया और उसे वापस तक नहीं किया ।

दोनों गांव में घूम घूम कर सबसे विवाद करते रहे। खुद को पुलिसकर्मी बताकर ग्रामीणों पर रौब गांठते इन लोगों ने लॉक डाउन का पालन नहीं करने के नाम पर खूब हंगामा किया। इसके बाद वे राम दुलारी नाम के एक व्यक्ति को अपने साथ गाड़ी में बिठा कर पचरा के पीछे ले गए । जहां दोनों ने जबरन उससे खरीदवाकर जमकर महुआ शराब पिया। शराब के नशे में आकर दोनों फिर से ग्रामीणों के साथ मारपीट करने लगे। इन दोनों की हरकतों से ग्रामीणों को संदेह हुआ। लिहाजा उन दोनों को पकड़कर रतनपुर पुलिस के हवाले करने के मकसद से पुलिस को इत्तला दी गई।

जिसके बाद रतनपुर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और दोनों की कुंडली खंगाली जाने लगी। कहते हैं रतनपुर पुलिस ने ग्रामीणों को बताया कि यह दोनों बिलासपुर आईजी कार्यालय में कार्यरत है। लेकिन जब मीडिया ने रतनपुर पुलिस से इस बात की तस्दीक करनी चाही तो रतनपुर पुलिस ने खामोशी ओढ़ ली। इधर ग्रामीणों ने पूरे घटनाक्रम की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी ।

जिसके बाद बिलासपुर से लेकर रतनपुर तक हंगामा मच गया । खैरा में हंगामा मचाने वाले यह दोनों सचमुच पुलिसकर्मी है या फिर फर्जी पुलिस वाले बनकर लोगों को सता रहे थे , फिलहाल रतनपुर पुलिस इस बारे में कुछ भी कहने से बच रही है । अगर दोनों फर्जी पुलिसकर्मी है तो हैरानी की बात है कि लॉक डाउन के दौरान भी वे इस तरह से कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं और अगर कहीं यह सच मुच पुलिसकर्मी है तो फिर यह पूरे विभाग के लिए शर्मसार करने वाली बात होगी। जिस दौर में पूरा देश पुलिसकर्मियों की आरती उतार रहा है, उस दौरान इन दो वर्दीधारियों ने अपनी ओछी हरकत से खाकी और विभाग को शर्मसार किया है। लेकिन जब तक पुलिस कोई आधिकारिक बयान ना दे दे तब तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही।

Related Articles

Back to top button