करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

पेण्ड्रा जिले में दो दर्जन से अधिक लोगों को किया गया क्वारंटाईन ।

डिंडौरी के पाजिटिव मिलने से संवेदनशील हुआ जिला ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 20.04.2020

जीपीएम – मध्यप्रदेश के डिंडोरी के करंजिया के रहने वाले नाबालिग के पाजिटिव होने के बाद । छत्तीसगढ़ के नए जिले के गौरेला विकासखंड को गोरखपुर संवेदनशील हो गया है । क्योंकि इस बालक का गोरखपुर में अपने मामा के यहां रहने तथा यहां से सब्जी भाजी की दुकान चलाने से संबंध था । कुछ दिन ये बालक यहीं गोरखपुर में था । जैसे ही ये जानकारी प्रशासन को मिली और इसके पाजिटिव होने की पुष्टि हुई जिले का पूरा अमला गोरखपुर पहुंच गया और उसके रिश्तेदारों के साथ ही पूरे ईलाके को सील कर दिया । जानकारी मिली है कि यहां लगभग दो दर्जन से अधिक ऐसे लोगों को क्वारंटाईन कर दिया गया है जिसका सीधा कान्टेक्ट उक्त संक्रमित से था ।

एसपी सूरज सिंह परिहार ने इस खबर की पुष्टि की है। मिली जानकारी के मुताबिक 14 साल का ये नाबालिग गौरेला में सब्जी की गाड़ियों में हेल्पर का काम करता है। 15 अप्रैल तक ये गौरेला में ही था। गौरेला में नाबालिग के मामा और उनका परिवार रहता है, ये उन्हीं के साथ रहता था। गौरेला में रहकर ही ये नाबालिग यहां काम किया करता था। 16 अप्रैल को ये लड़का अपने माता-पिता के पास डिंडौरी चला गया। जहां इसका कोरोना टेस्ट हुआ, जिसमें ये पॉजेटिव आया है।


डिंडौरी में आयी पॉजेटिव रिपोर्ट के बाद जिला प्रशासन ने ट्रेवल हिस्ट्री के आधार पेंड्रा-गौरेला- मरवाही जिला प्रशासन से संपर्क किया, जिसके बाद प्रशासन तुरंत हरकत में आया। जानकारी के मुताबिक जिले में उस नाबालिग के फर्स्ट कान्टेक्ट को खंगाला किया, जिसके बाद दो दर्जन से ज्यादा लोगों को क्वारंटाईन किया गया है। प्रशासन की तरफ से अभी और कांटेक्ट खंगाले जा रहे हैं, जिनसे वो मिलता-जुलता रहा है।

Related Articles

Back to top button