करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

प्रदेश के 14580 युवाओं को इंतजार वक्त और जिंदगी बदलने का ।

डेढ़ साल से शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया रेंग रही ।
जुलाई से एडमिशन तो अगस्त से स्कूल खोलने की योजना ।
लेकिन शिक्षक भर्ती पर कोई बोलने को तैयार नहीं ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 14.06.2020

 

Sanjeev Shukla

रायपुर – प्रदेश में पिछले डेढ़ साल से 14850 युवा इस इंतजार में है कि कब उनका वक्त बदले और कब उनकी जिंदगी । लेकिन इंतजार सिर्फ इंतजार में ही बदल रहे है । दबंग न्यूज लाईव ने पूर्व में इस भर्ती प्रक्रिया को लेकर खबर प्रकाशित किया था कि कैसे पिछले डेढ साल से ये भर्ती प्रक्रिया रेंग रही है ।


सरकार अब स्कूल में एडमिशन और स्कूल खोलने की योजना बना रही है लेकिन स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों की भर्ती पर कोई बोलना नहीं चाहता । पिछले डेढ़ सालों से प्रदेश के डीएड बीएड किए हुए और भर्ती परीक्षा के जाल में उलझे हुए युवा हर दरवाजों तक अपनी बात पहुचा चुके हैं लेकिन दरवाजों के पार ना उनकी आवाज जा रही है ना ही दरवाजे के उस पार से इन तक कोई आवाज आ रही है सिर्फ सन्नाटा पिछले डेढ़ से जैसा पसरा है वैसा ही है ।


कुछ दिन पूर्व ही सरगुजा क्षेत्र के चयनित अभ्यर्थियों ने प्रदेश  के स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टी एस सिंहदेव से भी मुलाकात की थी उन्होंने भी इन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द ही प्रक्रिया शुरू होगी । प्रदेश के युवाओं की जो शक्ति स्कूलों नई पीढ़ियों को गढ़ने में खर्च होनी थी उनके भविष्य बनाने में लगनी अब खुद के भविष्य को संभालने में लग रही है ।


कल ही प्रदेश के डीएड बीएड संघ ने एक बैठक रायपुर में की और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया जिसमें उन्होंने अपनी व्यथा लिखी है । देखना है नए सत्र में स्कूल खोलने की योजना बना रहा प्रशासन इन स्कूलों में शिक्षक कब भेजता है । पिछले डेढ़ साल से नौकरी की आस में दिन काट रहे 14580 लोगों के चेहरों पर कब खुशी की चमक आती है क्योंकि नौकरी लगने की आस यही नहीं इनके परिवार भी देख रहे हैं कि कब इन्हें नौकरी मिले और परिवार की स्थिति सुधरे ।


लेकिन 14580 योग्य युवाओं को भरोसा और हौसला रखना होगा क्योंकि अंधेरा है तो उजाला भी होगा और आने वाला उजाला भी आपको देखना चाहता है उम्मीद है अंधेरा जल्द छटेगा ।

Related Articles

Back to top button