करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

प्रदेश में मिला एक और कोरोना पाजिटिव्ह ।

कटघोरा में मिला एक कोरोना पॉजिटिव मरीज..मस्जिद में जिला प्रशासन ने किया था क्वारंटाईन

कोरबा जिले में दुसरा केस ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 04.04.2020

कोरबा,4 अप्रैल 2020। कोरोना को लेकर प्रशासन की ओर से लगातार की जा रही सतर्क कार्यवाही से सफलता मिली है। कटघोरा के मस्जिद में क्वारनटाईन किए गए कुछ लोगों में से एक को कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। जिला प्रशासन उसे एम्स भेज रहा है।


जिले के एक धार्मिक स्थल पर ही क्वारनटाईन किए गए इस व्यक्ति को लेकर केवल यह जानकारी है कि यह महाराष्ट्र का मूल निवासी है। धार्मिक स्थल की ओर से पूर्व में प्रशासन को इन धार्मिक यात्रियों के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई गई थी, जिसके बाद उन्हें क्वारनटाईन किया गया था।
इस सूचना के बाद धार्मिक यात्री के पिछले इतिहास को खंगाला जा रहा है।

पता चला है कोरोना पॉजिटिव 16 साल का युवक है जो कि महाराष्ट्र से कोरबा जिला के कटघोरा में मस्जिद में आकर ठहरा हुआ था। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र से कोरबा मुस्लिम जमात के 30 लोग कटघोरा में आए हुए थे। ये सभी कटघोरा के 2 मस्जिदों में 16 और 14 कि संख्या में ठहरे हुए थे। लॉक डाउन के दौरान मस्जिद में बाहर से आये लोगो की जानकारी मिलने पर कलेक्टर किरण कौशल ने तत्काल सभी महाराष्ट्र से आये मुस्लिम जमात के लोगों को मस्जिद में ही कवारेंटाइन कर दिया गया था। वही निजाममुदिन के तब्लीगी से आने वाले 20 मुस्लिमो को ैमबस गेवरा के होस्टल में कवारेंटाइन कराया गया था।

डॉक्टरों की टीम लगातार इन पर नजर बनाये हुए थी। तभी कटघोरा के मस्जिम में कवारेंटाइन एक 16 साल के युवक की तबियत खराब होने पर उसका सैंपल जांच के लिए रायपुर एम्स भेजा गया, जहा उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट हो गई है। इस पूरे प्रकरण में राहत वाली बात यह रही कि जिला प्रशासन की मुस्तैदी से महाराष्ट्र से कोरबा आये सभी संदिग्धों को समय पर मस्जिद में ही कवारेंटाइन कर लिया गया। ये कटघोरा क्षेत्र में बाहर नही निकल सके। फिलहाल डॉक्टरों और जिला प्रशासन की टीम युवक की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाल रही है।

 

Related Articles

Back to top button