करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

बिना सचिव के सहयोग से ही सरपंच ने संभाली कमान ।

किया पूरे पंचायत को सेनेटाईज और दिया स्वच्छता का संदेश ।

 

दबंग न्यूज लाईव

शुक्रवार 08.05.2020

करगीरोड – कोटा जनपद के अंतर्गत आने वाले करगीकला ग्राम पंचायत के सरपंच सुरेश सिंह धु्रव पिछले तीन चार माह से अपने प्रभार को लेकर परेशान थे । इस बीच पंचायत में बिना उनकी जानकारी के दो सचिव बदल गए । नए सचिव ने तो सरपंच से ना बात की ना मुलाकात करना उचित समझा बस अपने हिसाब से काम चालू कर दिया । इस बात की शिकायत सरपंच ने जनपद के अधिकारियों से की लेकिन कोई हल नहीं निकला । थक हार के सरपंच ने मीडिया का सहारा लिया और अपनी बात जिले स्तर तक पहुंचाई । नतीजा ये हुआ कि खबर के बाद आज करगीकला के दोनो सचिव को जिला पंचायत में पुरे दस्तावेजों के साथ ग्यारह बजे बुलाया है देखना होगा वहां क्या होता है ।


लेकिन इस बीच नई उर्जा के साथ भरे सरपंच ने अपने गांव को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सेनेटाईज करना शुरू कर दिया है । गांव की गलियों से लेकर नाली और हास्पीटल पंचायत और सरकारी कार्यालयों तक को सेनेटाईज किया जा रहा है ।


करगीकला के सरपंच ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कहा कि – मैे पहले बहुत परेशान था लगता था कैसे काम कर पाउंगा । सचिव तो कुछ बता ही नहीं रहा है लेकिन अब कुछ ठीक लगा मीडिया ने मेरी बात को उच्च अधिकारियों तक पहुंचाई और अधिकारियों ने भी पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है । आज जिले में फिर से सचिवों के साथ मुझे भी बुलाया गया है ।

पंचायत में सरपंच और सचिव के बीच तालमेल ठीक हो तो पंचायत विकास के कई आयाम गढ़ सकता है वर्ना पांच साल कब कैसे खिंचतान में निकल गए पता नहीं चलता और नुकसान सरपंच सचिव के साथ पंचायत का होता है ।

Related Articles

Back to top button