करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

मनरेगा के कार्य मे रोजगार सहायिका द्वारा किया गया भ्रष्टाचार ,और महिला मेट से अभद्रता।

पलाड़ी खुर्द की रोजगार सहायक पर आरोप ।

नाबालिग बच्चों से लिया जा रहा है काम ,कार्य स्थल पर ना मास्क ना सोशल डिस्टेंसिंग।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 12.05.2020

 

जांजगीर – जनपद पंचायत सक्ती के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत पलाड़ी खुर्द में रोजगार गांरटी के कार्यो में भारी अनियमितता तथा भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है । आरोप है कि यहां की रोजगार सहायक ने मस्टर रोल में कई गड़बड़ियां की है तथा जिनहोंने मनरेगा में काम नहीं किया उनके नाम पर भी हाजरी डाल दी ।


आरोप है कि 2019 में दिसंबर से लेकर फरवरी तक तीन माह में दुकाल सागर तालाब मंे गहरीकरण का कार्य चला इसमें मात्र 28 मजदूरों ने काम किया तथा 14 गोदी खोदी गई लेकिन रोजगार सहायक ने 115 मजदूरों के नाम डाल कर भुगतान जारी करवा दिया और ऐसा करने के पिछे जो कारण बताया जा रहा है वो ये है कि रोजगार सहायक के पति ग्राम पंचायत मे सरपंच पद के प्रत्याशी थे तो वोटरों को लुभाने के लिए ये काम किया गया ।


वर्तमान में भी यहां रोजगार गारंटी का कार्य चल रहा है । जानकारी प्राप्त हुई है कि रोजगार सहायक के द्वारा मजदूरों के जाब कार्ड को अपने ही पास रख लिया गया है । रोजगार सहायक पर कार्य स्थल पर ही एक महिला मैट से दुव्र्यवहार का भी आरेाप लगा है ।


पांच साल पहले भी इस पंचायत के पूर्व सरपंच राजाराम पटेल द्वारा रोजगार सहायक की मनमानी के चलते अपने पंचायत में रोजगार के सभी काम बंद करवा दिए थे इसकी शिकायत जिला पंचायत सीईओ जनपद पंचायत सीईओ से किया गया था जिस पर उक्त रोजगार सहायक को पद से मुक्त कर दिया गया था ।


इस संबंध में जब रोजगार सहायक से जानकारी ली गई तो उन्होंने सारे आरोपों को खारिज करते हुए कह कि पंच एवं सरपंच द्वारा मुझे हटाने की साजिश की जा रही है कही गई।

ग्राम पंचायत के सरपंच ने भी इस बात की पुष्टि की कि रोजगार सहायक द्वारा महिला मेट से अभद्रता की गई है आज उसकी शिकायत जनपद में की जाएगी ।

पंचायत के ग्रामीणों द्वारा रोजगार सहायक के खिलाफ कलेक्टर जांजगीर-चांपा से लिखित शिकायत किया गया है और मांग किया गया है की रोजगार सहायक की जांच कर पद से मुक्त किया जाए।

Related Articles

Back to top button