करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

मनरेगा के मजदूरों से कराया अवैध रेत उत्खनन और भर दी मस्टर रोल में हाजरी ।

तखतपुर के जुनापारा पंचायत का मामला ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 08.06.2020

 

लोरमी – मनरेगा के तहत ग्राम पचांयत ने मजदूरों को नदी में ले जाकर अवैध रेत उत्खनन करवा दिया और फिर सारे मजदूरों की हाजरी मनरेगा कार्य में दिखा कर मस्टर रोल में भर दिया । ये अजब गजब काम किया है तखतपुर जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत जुनापारा ने ।


मनरेगा के तहत यहां तालाब गहरीकरण का कार्य चल रहा है लेकिन पंचायत के सरपंच सचिव और रोजगार सहायक ने मिलकर सभी को तालाब गहरीकरण के काम से हटाकर गांव की ही नदी में ले जाकर अवैध रेत उत्खनन करवा दिया और बाद में सभी की हाजरी मनरेगा में भर दी ।


इस बात की शिकायत युवा कांग्रेस के जिला महासचिव रामेश्वर पुरी ने करते हुए कहा कि – ग्राम पंचायत में मनरेगा के मजदूरों से अवैध रेत उत्खनन करवाया जा रहा है । इसकी शिकायत मैने एसडीएम से भी की है और आरटीआई के तहत जानकारी भी मांगी है ।


इस बारे में जब पंचायत के रोजगार सहायक ओमप्रकाश से जानकारी चाही गई तो उनका कहना था – मनरेगा में काम करने के बाद वही मजदूर दुसरे काम में भी जाते हैं इसमें मैं क्या कर सकता हूं । रेत खनन मे लगे किसी भी मजदूर की हाजरी मनरेगा में नहीं भरी गई है ।


जनपद पंचायत के सीईओ हिमांशु गुप्ता से बात की तो उनका कहना था – इसकी जानकारी अभी मुझे नहीं है आप बता रहे हैं तो मैं तत्काल इस मामले की जानकारी लेता हूं ।

Related Articles

Back to top button