करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

मनरेगा में मनमर्जी 02 – बिना तालाब गहरी करण किए पैसा निकाल लिया जनवरी में ही ।

शिकायत होने की बात पता चली तो रातों रात जेसीबी से कराया काम ।

पेण्ड्रा विकासखंड के कुड़कई ग्राम पंचायत का मामला ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 03.05.2020

 

पेण्ड्रा – सरकार ने लाॅक डाउन जैसे संकटग्रस्त समय में गांव में रोजगार के लिए मनरेगा के तहत काम खुलवा दिए हैं कि गांव के लोगों को रोजगार मिले और उनकी आर्थिक समस्या दूर हो । लेकिन इस काम खुलवाई में पेण्ड्रा विकासखंड के एक पंचायत का फर्जीवाड़ा खुल गया ।

पूरा मामला उस समय गरमा गया जब पेण्ड्रा विकासखंड कें ग्राम पंचायत कुड़कई में रात दो बजे एक जेसीबी तालाब गहरीकरण के काम में लग गई । सुबह गांव वालों को पता चला तो सब तालाब के पास पहुंच गए । जानकारी प्राप्त हुई है कि पंचायत ने तालाब गहरीकरण के काम को जनवरी में ही पूर्ण बता कर पैसा अंदर कर लिया और काम करवाया ही नहीं । अब जब मामला खुलने लगा तो रात को दो बजे जेसीबी बुलाकर तालाब गहरीकरण कराने लगा ।


गांव के एक व्यक्ति ने बताया कि तालाब गहरीकरण हो गया है करके पंचायत ने पूरा पैसा जनवरी में ही निकाल लिया था जबकि तालाब गहरीकरण कराया ही नहीं गया था । अब जब पंचायत को ये पता चला कि कुछ लोग इस मामले की शिकायत करने वाले हैं तो आनन फानन में रात को ही जेसीबी से गहरीकरण का काम शुरू कर दिया ।


एक और व्यक्ति सुखीराम ने बताया कि – तालाब गहरीकरण का पैसा जनवरी में ही निकाल लिया गया था हमको पता चला रात में जेसीबी से तालाब गहरी करण कराया जाएगा क्योंकि इसकी शिकायत होने वाली थी । इसलिए आज रात में ही दो बजे जेसीबी से तालाब बनाने का काम शुरू कर दिया गया था । जानकारी के बाद जब हम गांव वाले वहां पहुंचे तो पंचायत वाले काम करवा रहे थे ।

इस संबंध में हमने जनपद पंचायत पेण्ड्रा के सीईओ  विनोद ओरगे -मुझे भी पता चला कि रात को काम कराया गया है मैने अपने पीओ को वहां भेजा था उन्होंने रिपोर्ट तैयार कर ली है कल मैडम को सौंपा जाएगा ।

 

Related Articles

Back to top button