करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

मुंगेली जिला प्रशासन ने किया आ रहे मजदूरों के लिए निःशुल्क भोजन और आराम की व्यवस्था ।

कई जगह लगाए स्टाल लोगों ने लिया लाभ ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 18.05.2020

मुगेली – नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) को दृष्टिगत रखते हुए अन्य क्षेत्रों से आ रहे प्रवासी श्रमिको एवं मजदूरो की जानकारी के लिए जिले के पथरिया विकासखंड के सीमावर्ती क्षेत्र ग्राम बैतलपुर मे भी चेक पोस्ट (बैरियर) बनाया गया है।

कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के मार्गदर्शन में चेक पोस्ट (बैरियर) से गुजरने वाले प्रवासी श्रमिको को निःशुल्क भोजन और विश्राम करने की सुविधा दी जा रही है। पथरिया अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री ब्रजेश सिंह क्षत्रिय ने बताया कि चेक पोस्ट (बैरियर) से गुजरने वाले प्रवासी श्रमिको के लिए भोजन, पेयजल, दवाई, कूलर और विश्राम करने हेतु पास के स्कूल भवन में व्यवस्था की गई है।

उन्होंने बताया कि चेक पोस्ट (बैरियर) से गुजरने वाले 200 से 300 श्रमिको को प्रतिदिन निःशुल्क भोजन प्रदान किया जा रहा है। जांजगीर-चांपा के चंद्रपुर निवासी श्रमिक श्री शान कुमार टंडन ने बताया कि वे अपने 5 सदस्यी परिवार सहित 35 साथियों के साथ पिजौरी महाराष्ट्र से आ रहे है श्रमिक सहायता केंद्र बैतलपुर में भोजन, पेयजल, दवाई, विश्राम आदि की व्यवस्था देख के जिला प्रशासन कि तारीफ कर धन्यवाद् किया ।इसी प्रकार भूषण ने बताया कि वह मुंबई पालघर से 13 साथियों सहित झारखंड के सिमौर जा रहे है रास्ते में बने श्रमिक सहायता केंद्र बैतलपुर में भोजन कर जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था की खुशी जाहिर की तथा धन्यवाद् व्यक्त किया ।


इसी प्रकार हैदराबाद , लखनऊ आगरा एवं रायपुर से भी लोग ग्राम मानपुर पहुंच रहे हैं इनको शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मानपुर में क्वारेटाइन सेंटर में रखा गया है ग्राम पंचायत मानपुर महिला सरपंच पार्लेस इनके खाने-पीने के लिए राशन दाल सब्जी मार्क्स हैंड वॉश सैनिटाइजर और बच्चे के लिए बिस्किट चॉकलेट आदि दे रहे हैं ग्राम पंचायत मानपुर प्रतिनिधि पार्लेस महिलांग ने बताया कि जो लोग बाहर से आ रहे हैैं उनके लिए स्नान करने नल पीने के लिए पानी साफ सुथरा भवन और शौचालय की व्यवस्था की गई है ।

 

Related Articles

Back to top button