करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

युवक को तलवार लहराने के झूठे आरोप में फंसाने के मामले ने लिया नया मोड़

निर्दोष युवक ने लगाई एसपी से जांच करने की गुहार ।

 

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 02.06.2020

 

परसन कुमार राठौर
जांजगीर ब्यूरो

बाराद्वार- बाराद्वार पुलिस ने 28 तारीख को सकरेली निवासी देवचरण साहू को बंजारी मंदिर के पास नंगी तलवार लहराकर लोगों को डराने धमकाने का आरोप लगाते हुए 25 ,27 आम्र्स एक्ट के तहत कार्यवाही कर दी । लेकिन अगले ही दिन गांव के लोग थाने पहुंच गए कि कैसे झुठा आरोप लगाते हुए देवचरण को अंदर कर लिए ।

बाराद्वार पुलिस के द्वारा एक युवक पर आर्म्स एक्ट की कार्यवाही कर अंदर करना अब खुद उसके लिए मुसीबत में नजर आ रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनांक 28 मई को बाराद्वार पुलिस के कुछ सिपाही व हवलदार देवचरण साहू निवासी सकरेली (बा) को रेल्वे फाटक सकरेली के पास रुकवाया जाता है। युवक अपनी मोटरसाइकिल को किनारे कर रुकता है और पुलिस देवचरण साहू को थाने चलने के लिए कहता है और अपने साथ युवक को पुलिस थाना ले जाती है और उस पर 25,27 आम्र्स एक्ट के तहत कार्यवाही कर देती है ।

एक जून को युवक देवचरण साहू ने पुलिस अधीक्षक जांजगीर के नाम से एक आवेदन देते हुए बाराद्वार पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं । आवेदन में युवक ने कहा है कि वो 28 तारीख को वापस अपने गांव अपने एक साथी लालवंत के साथ जा रहा था इसी बीच रेलवे फाटक के पास पुलिस वाले उसे रोकते हैं और थाने ले जाते हैं जहां थाना प्रभारी और पुलिस वाले उससे पूछते हैं कि किस किस को कितना पैसा देते हों जब मैने पूछा कि किस चिज का पैसा तो थाना प्रभारी क्रोध में आ गए और मुझे झुठे आम्र्स एक्ट में फंसा कर जेल भेजने की बात करने लगे जो कि सरासर झुठ है । बंजारी के पास रहने वालों ने भी इस प्रकार की किसी भी घटना से इंकार किया है ।

बंजारी मंदिर चैक के रहने वाले लोगों को इसकी जानकारी मिली उनके द्वारा बताया गया कि हमारे मोहल्ले में इस प्रकार की ना तो कोई घटना हुई है और ना ही किसी व्यक्ति के द्वारा तलवार लहराया गया है और ना ही युवक को हम जानते हैं सारे मोहल्ले वाले इकट्ठे होकर युवक के आवेदन में हस्ताक्षर कर इस प्रकार झूठा आरोप लगाकर कार्यवाही करने वाले पुलिस अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग करते हुए लिखित शिकायत पुलिस अधीक्षक जांजगीर गृह मंत्री एवं राज्यपाल से की गई है I

ग्राम सकरेली बा के सरपंच पति स्वयं इस मोहल्ले में रहते हैं और उनके द्वारा बताया गया कि हमारे मोहल्ले में कभी भी इस प्रकार की घटना नहीं हुई है और पुलिस के द्वारा इस प्रकार गांव के युवक को झूठे आरोप में फंसाया गया है जिसके चलते हमारे ग्राम वासी भयभीत हैं इस प्रकार बाराद्वार पुलिस के द्वारा कभी भी सीधे साधे भोले भाले व्यक्तियों के साथ इसी तरह से झूठा मामला दर्ज कर कार्यवाही कर सकते हैं ।
देवचरण साहु को थाने ले जाने की जानकारी मिलते ही उसके परिजन बाराद्वार थाना पहुँचे और किस मामले के तहत आप लोगों के द्वारा मेरे पुत्र देवचरण साहु को लाया गया है पुलिस द्वारा परिजनों को जुआ एक्ट की कार्यवाही करने की बात बताई गई युवक के पिता के द्वारा कहा गया कि आप लोग इसे सड़क से पकड़ कर लाए हैं तो किस तरह से आप लोग जुआ खेलने की कार्रवाई करेंगे परंतु पुलिस द्वारा कहा गया कि आपका लड़का जुआ तो खेलता है और हमें उच्च अधिकारियों से निर्देश प्राप्त हुआ है कि आज जुए सहित क्षेत्र में किसी प्रकार का प्रकरण दर्ज करें हम केवल जुआ की कार्यवाही कर आपके लड़के को छोड़ देंगे ।

हमने इस संबंध में बाराद्वार पुलिस से भी संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई इसलिए उनका पक्ष प्रकाशित नहीं कर पा रहे हैं ।

 

Related Articles

Back to top button