करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

राशन लेने पहुंचे पंचायत के लोग लेकिन सोसायटी बंद ।

लोगों ने कहा सोसायटी संचालक का कहना दस पंद्रह तारीख को बंटेगा ।

 

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 01.04.2020

करगीरोड कोटा – प्रदेश में लाॅक डाउन की स्थिति को देखते हुए प्रदेश सरकार ने राशन दुकान से हितग्राहियों को दो माह का राशन देने के लिए कहा है जिससे लाॅकडाउन के समय किसी के भी सामने कम से कम अनाज को लेकर दिक्कत ना हो । लेकिन कोटा विकासखंड के कलारतराई ग्राम पंचायत में सरकारी सोसायटी से राशन का वितरण नही हो रहा है । ग्राम पंचायत के सभी हितग्राही सुबह से ही राशन दुकान के सामने खड़े हैं यहां लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो गई है लेकिन सोसायटी संचालक का कहीं पता नही है ।


प्रशासन का आदेश है कि सुबह सात बजे से बारह बजे के  बीच हितग्राहियों को राशन का वितरण किया जाए । तथा इस समय शोसल डिस्टेंसिग सिस्टम का भी ध्यान रखा जाए । कलारतराई की सोसायटी में लोगों के दूर दूर खड़े होने और दूरी बना के रखने के लिए गोल घेरे तो बना दिए गए हैं लेकिन सोसायटी खुली ही नहीं है ।


कलारतराई की सरपंच ममता पालके के प्रतिनिधि अशोक पालके ने आज अपने पंचायत की तस्वीर हमें भेजी और इस पर जानकारी लेने की बात कही । अशोक पालके का कहना था कि -सोसायटी में अनाज आ गया है। गांव के हितग्राही भी सोसायटी आ रहे हैं लेकिन सोसायटी खुली ही नहीं है। मैने जब सोसायटी संचालक से बात की तो उनका कहना था कि अभी राशन नहीं बंटेगा दस पंद्रह तारीख से बांटा जाएगा । अभी सिर्फ एक माह का ही राशन है सरकार ने दो माह का एक साथ बांटने के लिए कहा है जब दोनो माह का आ जाएगा तब बांटा जाएगा ।


सरपंच ने आगे ये भी कहा कि यदि एक माह का राशन है तो अभी एक माह का ही दे दे लोगों को अनाज तो मिले । फिर बाकी जब आएगा तब दिया जाए ।


बहरहाल अभी तक सोसायटी के सामने लोगों की भीड़ लगी हुई है । हितग्राही और पंचायत के प्रतिनिधि भी सोसायटी के सामने खड़े हैं लेकिन लगता है उन्हें खाली हाथ ही जाना पड़ेगा ।

Related Articles

Back to top button