Uncategorizedकरगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

लोगों की रिपोर्ट दर्ज करने वाले थाने ने अपने ही सिपाहियों की रिपोर्ट पर नहीं लिया संज्ञान ।

ड्यूटी पर तैनात सिपाहियों से गाली गलौच करने वाले पर पुलिस ने शिकायत के बाद भी नहीं किया अपराध दर्ज

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 24.04.2020

कौशलेन्द्र यादव

सूरजपुर – लोगों की जरा सी शिकायत पर कागज पेन निकाल लेने वाला पुलिस विभाग तीन दिन बाद भी उस व्यक्ति पर कोई कार्यवाही नहीं कर पा रहा जिसने आन डॅयूटी पुलिस के सिपाहियों को चमकाया ,गाली बका और देख लेने की धमकी दे डाली । सिपाहियों ने इसकी शिकायत अपने थाने में की लेकिन तीन दिन बाद तक सिपाहियों की शिकायत पर कोई कार्यवाही नही ंहुई । प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला ओड़गी थाना का है जहां पर आरक्षक 318 अनिल कुजूर व 512 राजेश पटेल पदस्थ है जिनके द्वारा दिनांक 21-04-2020 को थाना ओड़गी में ड्यूटी के दौरान गाली गलौच ,धमकी एवम शासकीय कार्य मे बाधा उत्तपन्न करने सम्बन्धी शिकायत आवेंदन देने के बावजूद भी आजतक न ही कोई कार्यवाही हुई है न ही दोषी व्यक्ति के विरुद्ध अपराध दर्ज किया गया है।


पुलिस थाना ओड़गी में दिए गए शिकायत आवेंदन पत्र में आरक्षकों ने उल्लेख किया है की लॉकडाउन के दौरान फिक्स पॉइंट ओड़गी बस स्टैंड में ड्यूटी दोपहर 2 बजे से 10 बजे रात तक ड्यूटी लगी थी जिसमे दोनों सिपाही तैनात थे जहाँ पर दिनांक 21.04.2020 को शाम 5 बजे भैयाथन की ओर से एक पिकप वाहन आई जिसे रोक कर वाहन का परमिशन पेपर मांग किया गया जिसमें वाहन स्वामी द्वारा टालमटोल किया जा रहा था तभी इसी बीच ओड़गी निवासी लवकेश गुर्जर आया और माँ बहन की गाली गलौच करने लगा और बोला की तुम गाड़ी रोकने वाले कौन .पैदा लिया है जिसके सम्बन्ध में आरक्षकों द्वारा तत्काल थाना प्रभारी को बताया गया की बस स्टैंड में आइये विवाद हो रहा है ।उनके द्वारा यह लिखा है की बार बार बोल रहा था की तुम लोगो का ट्रांसफर करा दूंगा एवम आरक्षक राजेश पटेल को मारपीट पर भी उतारू हो गया था यदि मौके पर मौजूद लोग बीच बचाव नही करते तो मारपीट भी सकता था।


आरक्षकों ने अपने शिकायत आवेंदन पत्र में थाना प्रभारी से अपराध पंजीबद्ध करने का निवेदन भी किया है लेकिन इसके बावजूद भी थाना प्रभारी द्वारा अपने ही थाने में पदस्थ आरक्षकों के आवेंदन पर अपराध दर्ज नही किया जा सका है ।

वही इस मामले को लेकर ओड़गी ब्लॉक मुख्यालय में तरह तरह की चर्चाएं हो रही है ।कुछ लोगो का तो यह भी कहना है की ओड़गी थाने में पदस्थ थानेदार अपने सिपाहियों की तक रक्षा नही कर सकते है तो आज जनता की रक्षा कैसे करेंगे तो वही कुछ लोगो का यह भी कहना है की उच्च राजनीतिक दबाव के कारण ही इस मामले में कोई कार्यवाही नही हो रही है ।

खैर कार्यवाही न होने का कारण जो भी हो लेकिन एक बात तो पूर्ण रूपेण स्पष्ट है की यदि इसी तरह से दिन दहाड़े पुलिस वालों को गाली गलौच ,धमकी किया जाता रहा और कार्यवाही शून्य रही तो कोई भी सिपाही अपने कर्तव्य का सही तरीके से पालन नही करेगा जिसके बाद परिणाम क्या होगा कोई भी व्यक्ति आसानी से अंदाजा लगा सकता है।

Related Articles

Back to top button