करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

वाह रे कोटा पुलिस – चोरी की घटना के बाद झांकने तक नहीं गई ।

जब पुलिस घटना स्थल पर नहीं पहुंचती तो ऐसे में चोरों को डरने की जरूरत

नहीं ।

दो दिन तक पीड़ित का सामान बिखरा रहा फिर खुद उठा कर जमा लिया ।

कोटवार के घर हुई चोरी , शिकायत करने के बाद भी ना तो पुलिस ने रिपोर्ट लिखि ना ही घटना स्थल पर पहुंची ।

 

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 20.03.2020

कोटा-  पुलिस की लापरवाही का ये चरम बिंदु हैं कि चोरी की घटना की शिकायत के बाद पुलिस अपराध दर्ज करना तो दूर दो दिन तक घटना स्थल पर ही नहीं पहुंचती । पुलिस के इंतजार मे ंजब दो दिन निकल जाते हैं तो पीड़ित व्यक्ति खुद ही कमरों में बिखरे अपने सामान को समेटता है और जमाता है ।
पूरा मामला है कोटा स्थिति पड़ावपारा में रहने वाले कोटवार दिलीप गंधर्व का । शनिवार को दिलीप अपने परिवार के साथ अपने गांव किसी कार्यक्रम में शामिल होने चले जाता है । इतवार की रात को घर को सुना पाकर चोरों ने यहां अपना हाथ साफ कर दिया ।

सुबह जब दिलीप को इस बात की जानकारी हुई तो भागा हुआ अपने घर पहुंचा । घर पहुंचने पर उसने देखा कि कमरे में सारा सामान बिखरा पड़ा है साथ ही चोरों ने कांसे के बर्तन सहित घर में रखे आठ नौ हजार रूपए पर भी हाथ साफ कर दिया है । कोटवार दिलीप अपने एक साथी के साथ कोटा थाना पहुंचता है और घटना की जानकारी देता है ।

कोटा पुलिस उससे पूरे घटना को लिख कर देने के लिए कहती है । दिलीप घटना की पूरी जानकारी लिखित आवेदन में करता है फिर पावती भी मांगता है लेकिन कोटा पुलिस उसे पावती नहीं देती और जांच के बाद अपराध दर्ज होगा बोलकर पीड़ित को चलता कर देती है । दिलीप थाने से अपने घर आता है और दो दिन तक पुलिस का इंतजार करता है इस बीच उसके कमरे में पूरा सामान वैसे ही बिखरा पड़ा रहता है जैसा चोरों ने छोड़ा थे ।


दो दिन तक कोटा पुलिस का इंतजार करने के बाद जब दिलीप को लगता है कि अब पुलिस नहीं आएगी तो वो बेउम्मीद होकर अपने पुरे बिखरे सामान को समेट लेता है ।
दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए दिलीप ने बताया कि – मैं कोटवार हूं । हर समय लोगों का सहयोग करता हूं । शनिवार को मैं अपने पूरे परिवार के साथ लोरमी अपने घर गया था । सोमवार को मुझे जानकारी हुई कि मेरे घर में चोरी हो गई है । इस बात की जानकारी देने कोटा थाने गया लेकिन पुलिस ने ना तो अपराध दर्ज किया ना मुझे पावती दी और ना ही मेरे घर आकर जांच पड़ताल की । मैं दो दिन तक पुलिस का इंतजार करता रहा लेकिन पुलिस आई ही नहीं ।
हमने कोटा टीआई आर के सोरी से इस बारे में बात करने की कोशिश की लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई ।
समझा जा सकता है पुलिस की ये लापरवाही चोरों के कैसे हौसले बुलंद कर रही होगी । कोटा में हर दिन कहीं ना कहीं ताला टुट रहा है चोरी हो रही है लेकिन पुलिस अपराधियों तक पहुंच नहीं पा रही है । जब पुलिस दो दिन तक घटना स्थल पर नहीं पहुंच पाती तो फिर अपराधियों को चिंता करने की जरूरत नहीं है ।

 

Related Articles

Back to top button