करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

वाह रे मोर छत्तसगढ़ीया दारू ले सकते हो लेकिन राशन मुफ्त होना ।

जिस प्रदेश में लोग शराब के लिए इतने पैसे खर्च करने को तैयार हो
वहां मुफ्त चांवल राशन देना ठीक नहीं ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 04.05.2020

Sanjeev Shukla

बिलासपुर – लाॅक डाउन 03 के पहले ही दिन प्रदेश भर में शराब की दुकानें खुल गई । और आप मानेंगे नहीं शराब दुकान के सामने लंबी लगी भीड़ ने ये बता दिया कि पिछले एक डेढ माह से काम धाम बंद होने , ठप्प होने के साथ खाने पीने की चिजों के लिए रोने वालों के आंसू घड़ियाली ही थे क्योंकि शराब दुकान खुली नहीं और कई किलोमीटर की लाईन यहां महंगी शराब खरीदने जुट गई याने लोगों के पास पैसे की कमी नहीं है । डेढ़ माह से माथे पर हाथ धरे सरकार को कोस रहे लोग आज अचानक मस्ती के मुड में आ गए । और इस लाईन में रसुखदारों से लेकर श्रमिक वर्ग तक के लोग दिखे , गांव वाले भईया के साथ शहर वाले साहब भी दिखे ।

 


हमने मंदिरों में ही सुबह तीन बजे से आरती के लिए दर्शनार्थियों की लाईन लगती देखी थी ये पहली बार देखा गया कि दारू के लिए सुबह से लोगों की लाईन लग गई और लाईन भी छोटी नहीं अच्छी खासी लम्बी चोैड़ी।


पिछले लगभग डेढ़ माह से बंद शराब दुकान खुलने की घोषण मात्र से ही माहौल बदल गया था लोग कोरोना के संक्रमण और उसकी भयावहता को भूल बैठे । लोग उस गंभीरता से मुंह मोड़ रहे हैं जो आने वाले समय में विकराल रूप लेकर उनके सामने खड़े होने वाला है । लेकिन उन्हें लग रहा है कि शराब हर गम हर संक्रमण दूर कर देगी ।

सुबह से ही पुरे प्रदेश से शराब दुकान के सामने की फोटो वीडियो आनी शुरू हो गई लोग अचानक त्यौहार के मुड में आ गए । भयंकर गरमी और धूप भी लम्बे इंतजार में लगे लोगों के हौसले कम नहीं कर पाई । फिर यहां ना तो सोशल डिस्टेंस का पालन हुआ ना ही मास्क का ।

एक ज्वलंत सवाल जो यहां उठ रहा है वो यही है कि जब लोग शराब खरीद सकते हैं तो फिर अपने घर के लिए राशन दाना पानी क्यों नहीं ? क्यों सरकार मुफत राशन ऐसे लोगों को देने में लगी है जो शराब के लिए हजारों खर्च करने को तैयार है । सरकार सिर्फ उन्हीं लोगों को मुफत राशन दे जो वाकई इसके हकदार हो ।


सरकार ने शराब तो बेच दिया लेकिन अब लोगों के सामने पीने की समस्या खड़ी हो गई क्योंकि पीने के सभी स्थान बंद हैं । चखना मिलेगा नहीं , कहीं भी बैठ सकते नहीं । और फिर पीना पिलाना अकेले तो होता नहीं दो चार यार साथ ना हो तो क्या मजा लेकिन पुलिस भी हुटर बजाते घुम रही है कि कहीं कोई सोमरस का पान करता हुआ मिला तो सोटा जाए । किसी के घर जा नहीं सकते ऐसे में अपने ही घर जाओं और बाथरूम में घुस के वहीं के पानी से पैग बनाओ और मारो ।

Related Articles

Back to top button