करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

शासकीय जमीन का कर दिया लोगो के नाम पर रजिस्ट्री ।

मस्तुरी के भुरकुंडा गांव का मामला ।

भदौरा कांड के बाद मस्तुरी में एक और जमीन घोटाला ।

 

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 20.03.2020

मस्तुरी – बिलासपुर जिले के मस्तूरी क्षेत्र के ग्राम भुरकुंडा में शासकीय भूमि को दो लोगो के नाम पर बटांकन कर दिया गया है भ्रष्टाचार का गढ़ कहे जाने वाले मस्तूरी में फिर एक बार बड़ा भ्रष्टाचार उजागर हुआ है । जिसमे शासकीय अधिकारी मिल कर छ.ग.शासन को करोड़ो रूपये का चूना लगा रहे है बता दे की 9 एकड़ रकबा 488 वाले शासकीय घास भूमि को फर्जी तरीके से पटवारी राजीव टोन्डरे और नायाब तहसीलदार शेषनारायण जायसवाल की मिली भगत से शासकीय भूमि से निजी जमीन में बदल दिया गया अशोक पिता लखन लाल के नाम पर 6 एकड़ 15 डिसमिल और बंशी पिता नारायण के नाम पर 3 एकड़ जमीन के नाम से पर्ची जारी कर ऑनलाइन रिकार्ड में भी चढ़ा दिया गया है ।

ग्राम भुरकुंडा निवाशी मोहना ने रकबा संख्या 488 पर सन 1990 से काबिज था जो की एक शासकीय भूमि है लेकिन 2006-7 में मोहना के नाम पर ऑनलाइन दिखाने लगे मोहना के गुजर जाने के बाद 2011 – 12 में उनके पुत्र मंशा राम के नाम पर आ गई फिर अचानक 2018 को बंशी और अशोक के नाम पर चढ़ा दिया गया है ।


अशोक पिता लखन ग्राम भुरकुंडा के ग्राम पंचायत में पंच पद पर है साथ ही उनकी पत्नी जनपद सदस्य क्षेत्र क्रमांक 20 से जनपद सदस्य है जनप्रतिनिधि होने बावजूद भी इस तरह की काले धंधे में लिप्त है इन पर कोई कार्यवाही करने को तैयार नही है ।

आपको बता दे कि पूरा माजरा इस गांव के पास पावर प्लांट खुलने वाला है जिसकी वजह से विभागीय अधिकारी मोटी रकम लेकर शासकीय जमीन को निजी जमीन में बदल रहे हैं ।
इससे पहले मस्तूरी तहसील उस समय सुर्खियों में था जब छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े भदौरा जमीन घोटाला मामला आया था जहां तहसीलदारों के द्वारा मिल कर लगभग 100 एकड़ शासकीय जमीन को निजी नामो में चढ़ा दिया गया था आज फिर वही घोटाले की शाजिश रची गयी और 9 एकड़ जमीन का घोटाला कर इस घोटाले ने भदौरा घोटाले की यादें ताजा कर दिया ।

Related Articles

Back to top button