करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

शिकायत मत करना साहब खाने के लिए दाना नही है ।

लाॅकडाउन में जब सब बंद तो कौन खरीदेगा खिलौना ।

लेकिन उम्मीद यही तो है कि कोई आएगा और खरीद लेगा सब ताकि ले सकेगा अनाज ।

 

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 10.05.2020

रायपुर (खरोरा) – शिकायत मत करना साहेब खाने के लिए एक दाना नहीं है इसलिए खिलौने बेचने निकल पड़ा । ये एक लाईन कई गहरे मायनों को बताने के लिए काफी है । लाॅक डाउन और उससे उपजे संकट को हर वो शख्स महसूस कर रहा है जो इससे दो चार हो रहा है । फिर चाहे वो पटरियों पर चलते हुए अपने घर पहुंचने की उम्मीद रखता हुआ इंसान हो या बंद बाजार में खिलौने बेचने निकल पड़ा ये बुढ़ा शख्स ।


जब प्रदेश में शनिवार और रविवार को पूर्ण लाॅक डाउन हो । रास्ते में एक आदमी नजर ना आता हो। बाजार , रास्ते सब सूने हो और किसी के आने की भी उम्मीद ना हो ऐसे में भी एक बुढ़ा शख्स सिर्फ इस उम्मीद में पेड़ों पर खिलौने टांग पर बैठ जाता है कि कोई आएगा और उसके खिलौने खरीद लेगा और उससे जो पैसे मिलेगें उससे वो अपने परिवार के लिए अनाज ले जाएगा । इस दौरान लोग सिर्फ अनाज , सब्जी और दवा ही खरीद रहे हैं । कपड़े और खिलौने तो भूल ही जाईए शायद कोई बच्चा भी खिलौने के लिए तंग ना करता हो । लेकिन इस बहत्तर वर्षीय बुढे की उम्मीद तो यहीं जिंदा है कि कोई आएगा और खिलौन खरीद लेगा ।
बंद बाजार सूने रास्तो पर किनारे एक पेड़ पर कुछ टेडी बीयर लटकाकर कश्मकश भरा समय बिता रहा है उनमित साहो । उनमित साहो उत्तर प्रदेश के लखनऊ का रहने वाला है । तीन माह पहले वहां से खरोरा खिलौने बेचने आया लेकिन लाॅक डाउन में फंस गया ।


जो पैसे थे वो इतने दिनों में खतम हो गए । दस सदस्यों के इस परिवार का गुजार यहीं टेडी बीयर बेच कर चलता है लेकिन पिछले तीन माह में एक टेडी बीयर भी नहीं बिक पाया । ऐसे में इस परिवार के सामने खाने का संकट पेैदा हो गया ।
दो दिन पहले पुलिस प्रशासन द्वारा चावल व सब्जी लाकर दिया गया था जिससे कुछ दिन गुजारा चला लेकिन अब वहीं समस्या फिर सामने है ।


आज जब दबंग न्यूज लाईव के संवाददाता श्याम अग्रवाल ने इस दृश्य को देखा तो अपने को रोक नही पाए और इस बुढ़े शख्स से बात करने लगे । बुढ़े शख्स को ये डर था कि कहिं उसकी शिकायत मत हो जाए उसने हाथ जोड़ते हुए कहा शिकायत मत करना साहेब खाना को दाना नहीं है । बाद में श्याम अग्रवाल ने इस परिवार को अपनी तरफ से राशन पहुंचाया । 

Related Articles

Back to top button