करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

सृजन ने उठाया जिम्मा कर रहे लोगों की मदद ।

रात में भी आने वाले लोगों को वितरित कर रहे भोजन के पैकेट ।

दबंग न्यूज लाईव ने निभाई अपनी जिम्मेदारी भोजन पैकेट फेकने वालों को दी समझाईश ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 30.05.2020

 

रायपुर – संकट के समय अपने देश की एकता और सहयोग देखते ही बनती है । ऐसे समय में लोग शासन और प्रशासन की राह नहीं देखते स्वयं ही अपने सामथ्र्य से सेवा करने जुट जाते हैं । कोरोना संक्रमण के समय पैदल ही अन्य प्रदेशों से अपने प्रदेश में आ रहे लोगों को खाने पीने की कितनी दिक्कत हो रही है सभी देख रहे हैं । ऐसे में कई सामाजिक संस्थाएं और उसके वालिंटियर हैं जो इन लोगों के लिए दिनरात काम कर रहे हैं । ऐसी ही एक सामाजिक संस्था है सृजन । इसके वालिंटियर रात में भी बाहर से आ रहे लोगों को भोजन के पैकेट उपलब्ध करा रहे हैं ताकि कोई भूखा ना रहे ।

वैंशाली नगर भिलाई के युवां लोगो ने इस कोरोना काल मे बाहर से आ रहे ’मजदुरों और राहगीरों’ के लिए रात्रीकालीन भोजन,पानी,और स्वलपाहार के पैकेट बना बसों आटों को रोक-रोककर उन्हें खाद्य समाग्री को अपने समर्पण भाव से वितरीत कर रहे हैं । लेकिन कहते हैं ना जब लोगों को आसानी से और इतने प्यार से कोई भोजन कराए तो उन्हें ये अच्छा नहीं लगता ।


कल रात दबंग न्यूज लाईव के रायपुर ब्यूरो सुनिल शुक्ला की मुलाकात सृजन के लोगों से हुई जो रात में ऐसे लोगों को भोजन के पैकेट और पानी पाउच वितरित कर रहे थे । इनसे मिलने के बाद जब सुनिल शुक्ला आगे निकले तो देखा कि जिस बस में कुछ देर पहले सृजन के लोगों ने भोजन के पैकेट दिए थे वे लोग उस पैकेट और पानी पाउच को बस से फेक रहे हैं । हमारे ब्यूरो ने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए बस को रोका और सभी को समझाईश दी कि वे इस तरह का व्यवहार बिल्कुल ना करें । यदि ऐसे लोगों ने सेवा करना बंद कर दिया तो आप लोगों की ये नादानी उन लोगों के लिए भारी हो जाएगी जिन्हें वाकई में इसकी जरूरत है । और आपके ऐसे व्यवहार के कारण लोग मदद करना बंद कर देंगे । इसके बाद बस के लोगों ने माफी मांगते हुए अपने व्यवहार पर खेद व्यक्त किया ।


सृजन की अध्यक्ष पूर्णिमा शुक्ला ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए बताया कि उनकी संस्था पिछले कई दिनों से इस काम कर रही है । जरूरतमंदों की सेवा करने से आत्मिक शांति मिलती है । भूखे बच्चों को देख मन उद्वेलित हो उठता है । लेकिन हमारा पूरा परिवार रात में भी ये सेवा कार्य कर रहा है । उन्होंने अपील भी कि यदि किसी को भोजन पैकेट की जरूरत ना हो तो ना ले ये पैकेट उसके काम आएंगे जिन्हें वाकई में इसकी जरूरत है ।

दबंग न्यूज लाईव ऐसे सभी लोगों से अपील और अनुरोध करता है कि कृपया किसी के दिए भोजन पैकेट और पानी पाउच ना फेंके । ये अनाज का अपमान तो है ही साथ ही निस्वार्थ भाव से सेवा कार्य करने वाले सभी लोगों का भी अपमान है । आप उतना ही पैकेट लें जितनी आपकी आवश्यकता हो आप जैसे और भी भाई बहन पिछे आ रहे हैं जिनको इनकी जरूरत है ।

 

Related Articles

Back to top button