करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

सेप्टिक टैंक साफ करते वक्त 4 युवक गैस की चपेट में आए ।

मर्राकोना में टैंक साफ करते हुए हादसे का शिकार ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 23.06.2020

सरगांव- नगर से दस किमी दूर ग्राम मर्राकोना मे सेप्टिक टेंक साफ करने सरगांव नगर पंचायत की वेक्यूम पीटीआर मशीन लेकर नगर पंचायत के दो कर्मचारी तथा दो स्वीपर लखन वर्मा, मंशाराम वर्मा के यहां गये थे। जहाँ स्वीपरो ने दो बार टेंक से मलवा निकाला तथा टेंक मे बचे हुये नीचे मलवा जो जमा होने के कारण पानी डालकर निकालने की बात कही तब लखन वर्मा का 42 वर्षीय पुत्र अखिलेश्वर वर्मा टेंक मे उतर गया।

जिससे टेंक के अंदर मिथेन गैस की चपेट मे आ गया उसे बचाने उसके बडे पिता मंशा राम वर्मा का लडका रामखिलावन 42 वर्षीय उतरा वह भी गैस की चपेट मे आ गया। दोनों भाईयों को देखने मंशाराम का दुसरा पुत्र गौरीशंकर 30 टेंक मे रस्सी से भाईयों को निकालने का प्रयास करते वह भी काल के ग्रास मे समा गया इन तीनों के बाद सरगांव से गया स्वीपर सुभाष 30 वर्ष भी गैस की चपेट मे आ गया ।

इस प्रकार टेंक साफ करने के चक्कर मे चार लोगों की जान चली गई सरगांव पुलिस घटनास्थल पर पंहुच कर शव को टेंक से निकालने पथरिया से फायर बिग्रेड को बुलाया गया है। समाचार लिखने तक शवों को निकालने का प्रयास किया जा रहा था।लेकिन मिथेन (जहरीली गैस) के कारण से हताहत लोगों की तलाश में परेशानी हो रही है। गांव मे घटना से जहाँ शोक की लहर छा गई वहीं आसपास के गांव से भी ग्रामीण बडी संख्या मे मर्राकोना मे इकठ्ठे थे।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने संवेदना व्यक्त की
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बिल्हा विधानसभा क्षेत्र के सरगांव के गांव मराकोना में चार लोगों की सेप्टिक टैंक में डूबकर चार लोगों की मृत्यु संवेदना व्यक्त करते कहा कि यह घटना पीड़ादायी है। उन्होंने मृतकों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए ईश्वर से प्रार्थना की है कि पीड़ित परिवार को इस समय पीड़ा सहने की शक्ति दे। उन्होंने इस संबंध में मुंगेली कलेक्टर पी.एस. एल्मा से चर्चा करके आवश्यक कार्यवाही की निर्देश दिए है।

 

Related Articles

Back to top button