करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

हद्द हो गई -जो साल भर कालेज आते रहा उसको प्रमोशन और जिसने एक बार कालेज आकर प्रायवेट फार्म भरा उसकी परीक्षा ।

क्या प्रायवेट वाले कोरोना प्रूफ हैं , सभी का प्रमोशन होना चाहिए या सभी की परीक्षा ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 02.06.2020

 

रायपुर – उच्च शिक्षा विभाग से कल एक आदेश परीक्षाओं को लेकर निकला है जिसके अनुसार जो छात्र साल भर कालेज आए , पढ़ाई किए नोटस बनाएं और परीक्षा की तैयारी करते रहे उनको जनरल प्रमोशन दिया जा रहा है जिन छात्रों ने प्रायवेट या स्वाध्यायी के रूप में फार्म भरा उनको परीक्षा देनी होगी । परीक्षाओं को लेकर कुलपतियों की एक समिति के सुझावों के बाद शिक्षा विभाग ने ये निर्णय लिया है । समिति के अनुसार अंतिम वर्ष या अंतिम सेमेस्टर को छोड़कर सभी को जनरल प्रमोशन दे दिया जाएगा ।


आदेश में ये भी कहा गया है कि जिन प्रश्नपत्रों की परीक्षा 14.03.2020 तक आयोजित हो गई है उनका मूल्यांकन किया जाएगा बाकी के लिए छात्र का पिछला बेकग्राउंड ही काम आएगा यदि इसके बाद भी किसी को श्रेणी सुधार करना हो तो आवेदन कर सकता हैं। भाई जब जनरल प्रमोशन हो ही गया , पेपर ही नही हुए तो फिर किस बात का श्रेणी सुधार ।

आदेश में ये भी कहा गया है लाॅक डाउन समाप्त होने के बाद अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर के साथ ही प्रायवेट वालों की सभा कक्षाओं की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी । इस आदेश के बाद प्रायवेट वाले छात्र पेशोपेश में आ गए हैं कि भाई करोनो का खतरा तो हम पर भी है ।

यदि लाॅक डाउन के बाद हमारी परीक्षा हो सकती है तो बाकी रेगुलर वालों की क्यों नहीं ? बात भी सहीं है छात्र तो सभी हैं , सभी के लिए नियम एक होने चाहिए ये कैसा नियम की जिसने साल भर पढ़ाई किया कालेज में माथा फोड़ा उसको प्रमोशन और जिसने सिर्फ एक बार कालेज आकर प्रायवेट परीक्षा फार्म भरा उसकी परीक्षा ? लेकिन प्रायवेट वालों पढ़ाई करिए तैयारी किजीए क्या पता कब परीक्षा की तिथि घोषित हो जाए ।

Related Articles

Back to top button