करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

हम साथ साथ हैं पार्ट 01- पंचायत ने किया सराहनीय पहल ।

पंचायत ने अपने ग्राम पंचायत में बांटे सेनेटाईजर और किए कई उपाय ।

 

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 27.03.2020

मस्तुरी – दबंग न्यूज लाईव ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण काल में लापरवाह होते जनप्रतिनिधि ,जनता और पंचायतों की खबरों को हम नहीं सुधरेंगे सिरिज के रूप में आपके सामने रखा है । लेकिन इस बीच कुछ अच्छी खबरें भी सामने आ रही है इन खबरों को हम साथ हैं के शिर्षक से प्रकाशित किया जा रहा है ।


ये खबर आई है मस्तुरी विकासखंड के हरदी (गोबरी ) ग्राम पंचायत से । यहां के युवा सरपंच दीपक बंजारे ने अपने पंचायत के पंचों के साथ मिलकर गांव के सभी घरों में सेनेटाईजर का वितरण किया इसके साथ ही सरपंच दीपक प्रति दिन माइक के माध्यम से लोगो को कोरोना से बचने के लिए स्वछता बनाए रखने,बाहर से आने व बाहर जाने वालो की सूची तैयार कर सभी का स्वास्थ्य का विशेष ख्याल में रख कर डायरी में नोट कर रहे है । हर घर में हैंडवाश बांट कर स्वछता बनाए रखने व स्वच्छ रहने को जागरूक कर रहे है ।


इसके साथ ही गांव के मुहाने पर दो दो लोगो की ड्यूटी लगा कर बाहर से आने जाने वाले लोगो को समझाइश दे रहे है । यहां तक दीपक बंजारे के द्वारा अपने पंचायत से बाहर कमाने खाने गए लोगो को फोन करके उन लोगो का हाल पूछ कर सुरक्षित रहने का व शासन के नियमो का पालन करने की भी अपील कर रहे है । दीपक ने इस भीषण महामारी व जनता कर्फ्यू लगने से पहले ही कोरोना के बचाव के लिए सरकारी डॉक्टर को बुला कर जागरूकता अभियान चलाया था ।


कोरोना से जंग ऐसे ही जीती जाएगी । आप सतर्क रहें सावधान रहें तथा जरूरतमंद की सहायता करें । दबंग न्यूज लाईव हरदी पंचायत को धन्यवाद करता है जो इस समय अपनी जिम्मेदारी समझ रहा है ।


यदि आपका पंचायत या आपके यहां की सामाजिक संस्थाएं भी ऐसी पहल कर रही हो तो हमें भेजिए हम उनकी कहानी सामने लाएंगे । यदि इस बीच आपने कोरोना पर कोई आर्टिकल , कहानी या कविता लिखी हो तो वो भी भेजिए उसे भी हम स्थान देंगे । लेकिन रचनाएं आपकी अपनी मौलिक होनी चाहिए । आप 7000322152 वाट्सएप पर अपनी रचनाएं एक पासपोर्ट फोटो के साथ भेज सकते हैं ।

Related Articles

Back to top button