करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

100 रूपए में डेढ़ लिटर मिट्टी तेल और 50 रू. में दो किलो शक्कर ।

लोरमी के सिंहावलखार सोसायटी संचालक का अपना नया रेट ।

 

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 27.04.2020

लोरमी – लाॅक डाउन के समय सरकार बाजार में मूल्य कंट्रोल करने की भरसक कोशिश कर रही है और उसके नतीजे भी सामने दिखे है जहां खुले बाजार में सामानों के मूल्य तय रेट पर बेचे जा रहे हैं । यदि कोई दुकानदार तयशुदा रेट से ज्यादा कीमत पर सामान बेचते पाया जाता है तो उस पर कार्यवाही होने के साथ ही दुकान तक सील कर दी जा रही है लेकिन सरकार की सोसायटी में ही संचालकों ने अपने नए रेट बना लिए हैं ।
लोरमी विकासखंड के अचानकमार में सिंहावलखार में एक सोसायटी है यहां के संचालक का अपना नया रेट है और रेट सुनकर आप भी चोैंक जाएंगे । यहां चालिस रूपए लिटर के मिट्टी तेल को सौ रूपए में डेढ लिटर दिया जा रहा है तो सत्रह रूपए के शक्कर के पच्चीस रूपए लिए जा रहे हैं ।
सिंहावलखार के ग्रामीणों का कहना था कि सोसायटी के संचालक के द्वारा सौ रू में डेढ लिटर मिट्टी तेल दिया जा रहा है जबकि दो किलो शक्कर के लिए पचास रूपए लिए जा रहे हैं ।

सिंहावलखार अचानकमार टाईगर रिजर्व के अंदर बसा हुआ एक गांव है जहां अधिकतर आबादी बैगा आदिवासियों की है । ये लोग टोकना सूपा और झाडु बनाने के साथ ही वनोपज से आजिविका चलाते हें । इस कठिन समय में जब सरकार लोगो को राहत पहुंचाने के प्रयास में है ऐसे समय में यहां के लोगों से शासकीय राशन दुकान संचालक द्वारा अधिक दर से पैसे वसुलना सरकार की छवी को धूमिल करने के साथ ही गरीबों से धोखा करना भी है । देखना होगा शासकीय दुकान से अधिक दर पर राशन बेचने वालों पर क्या कार्यवाही होती है ।

Related Articles

Back to top button