करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

3 मई तक बढ़ा लाॅक डाउन ।

देश के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कोरोना से लड़ने कड़े कदम उठाने की जरूरत ।

देश के लोगों का किया धन्यवाद ।

 

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 14.04.2020

रायपुर – लाॅक डाउन के पहले चरण का आज अंतिम दिन है ऐसे में सभी के मन में कई दिन से यही सवाल था कि क्या लाॅक डाउन की अवधी आगे बढ़ाई जाएगी ? आज देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाॅक डाउन की अवधी तीन मई तक बढ़ाने की घोषणा की । साथ ही पहले सप्ताह याने 20 अप्रेल तक लाॅक डाउन को और सख्त करने की भी बात कही । उन्होंने कहा कि 20 अप्रेल तक हर राज्य और हर जिले की मानिटरिंग की जाएगी जहां हालात सुधरेंगे वहां कुछ छुट देने के बारे में विचार किया जाएगा लेकिन ये छुट भी सशर्त होगी । यदि छुट के बाद हालात बिगड़े तो पुरी छुट वापस ले ली जाएगी ।


प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में ये भी विश्वास दिलाया कि देश के पास राशन की कोई कमी नहीं है । उन्होंने कहा कि देश के पास इस समय एक लाख से ज्यादा बेड तैयार हैं और छह सौ से ज्यादा अस्पतालों को कोरोना वायरस के लिए तैयार कर लिया गया है ।


प्रधानमंत्री के इस संबोधन के बाद ये तो क्लियर हो गया है कि तीन मई तक लाॅक डाउन बढ़ाना जरूरी है । सरकार अपनी तरफ से हर मुमकिन कदम इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कर रही है । देश के लोगों ने कुछ जगहों को छोड़कर जैसा सहयोग इस दौरान दिया है वो वाकई काबिले तारीफ है । लोगों को घरो मे ंरहकर उतना ही महत्वपूर्ण कार्य कर रहे हैं जितना प्रशासन बाहर रह कर । इसलिए शासन प्रशासन का सहयोग करें जैसे 21 दिन का लाॅक डाउन का समय निकला है वैसे ही तीन मई तक का भी समय निकल जाएगा ।


आप घर पर रहकर इंतजार कीजिए इस संक्रमण के नेस्तनाबूत होने का और तैयारी करिएगा आने वाले बेहतर समय को इज्वाय करने का । तब तक प्रधानमंत्री और देश के डाक्टरों की बात मानें । घर पर रहे सुरक्षित रहें ।

Related Articles

Back to top button