करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

चचेड़ी-खपरी के बीच पड़ने वाली नदी पर बनेगा 399 लाख का पुल ।

क्षेत्रवासियों को विधायक ममता ने दी बड़ी सौगात
स्थानीय सकरी नदी पर उच्चस्तरीय पुल मय पहुंच मार्ग निर्माण कार्य की रखी नींव ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 18.10.2020

 

कवर्धा/पंडरिया विधानसभा पंडरिया अंतर्गत विकासखण्ड कवर्धा के ग्राम चचेड़ी-खपरी मार्ग से बहने वाली सकरी नदी पर क्षेत्रवासियों की वर्षो पुरानी मांग के अनुरूप उच्चस्तरीय पुल मय पहुंच मार्ग निर्माण कार्य का, शनिवार को नवरात्र पर्व के शुभारंभ अवसर पर विधिवत भूमिपूजन किया गया।

399.30 लाख रूपए की लागत से निर्मित होने वाले इस 90 मीटर लम्बे, 8.40 मीटर चैड़े और नदी तल से 10 मीटर ऊंचे पुल के भूमिपूजन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पंडरिया विधायक श्रीमती ममता चन्द्राकर तथा जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नीलंकंठ चन्द्रवंशी ने उपस्थित होकर तथा विधिवत पूर्जा अर्चना पश्चात निर्माण कार्य की नींच रखी। उल्लेखनीय है कि ग्राम चचेड़ी-खपरी मार्ग से बहने वाली सकरी नदी में पूर्व में निर्मित जलमग्रीय पुल के क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद से क्षेत्रवासियों द्वारा यहां लम्बे अर्से से उच्चस्तरीय पुल मय पहुंच मार्ग निर्माण की मांग शासन-प्रशासन तथा क्षेत्रीय विधायक से की जा रही थी।

नदी में क्षतिग्रस्त पुल के चलते क्षेत्रवासियों को हो रही आवगमन में असुविधा तथा वर्षाकाल में क्षेत्र के ग्रामों के ब्लाक व जिला मुख्यालय से संपर्क टूटने जैसी तमाम समस्या को ध्यान में रखते हुए विधायक श्रीमती ममता चन्द्राकर ने पहल करते हुए लोक निर्माण विभाग सेतु निर्माण संभाग राजनांदगांव के माध्यम से प्रस्ताव तैयार कराकर शासन के समक्ष भेजा था।

जिस पर शासन ने 26 मार्च 2020 को स्वीकृति प्रदान करते हुए ग्राम चचेड़ी-खपरी मार्ग से बहने वाली सकरी नदी पर उच्चस्तरीय पुल मय पहुंच मार्ग निर्माण कार्य के लिए 399.30 लाख रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की थी। जिसका शनिवार को नवरात्र पर्व के शुभारंभ अवसर पर भूमिपूजन किया गया।

इस अवसर पर विधायक श्रीमती ममता चन्द्राकर ने कहा कि निश्चित रूप से इस पुल के मूर्त रूप लेने से इस क्षेत्र के ग्रामीणों के लिए विकास का मार्ग खुल जायेगा और उन्हे बारहमासी सुलभ आवागमन की सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने क्षेत्रवासियों को नवरात्र पर्व और इस बहुप्रतिक्षित मांग के पूरे होने पर बधाई दी।

Related Articles

Back to top button