करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

लोकतंत्र का उड़ रहा मजाक -दो माह हो गए नए सरपंच को प्रभार नहीं ।

पुराने सचिव सरपंच नहीं दे रहे नए सरपंच को प्रभार ।

सरपंच कर रहा अधिकारियों से गुहार लेकिन अधिकारी भी नहीं दे रहे ध्यान ।

 

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 17.03.2020

मस्तुरी – प्रदेश में माह भर पहले ही हुए पंचायत चुनाव के बाद ग्राम पंचायतों मे नई पंचायत बाॅडी ने कार्यभार संभाल लिया है । लेकिन मस्तुरी विकासखंड के ग्राम पंचायत केवतरा के नव निर्वाचित सरपंच मंगलचंद पाटले को अभी तक अपने पंचायत का प्रभार नहीं मिला है और ना ही पूर्व सरपंच और सचिव नए सरपंच को प्रभार दे रहे हैं और ना ही अन्य जानकारी । माह भर से भी ज्यादा समय हो जाने के बाद भी जब प्रभार नहीं मिला तो नए सरपंच ने सचिव और पूर्व सरपंच की शिकायत एसडीएम से कर दी ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मस्तुरी विकासखंड के ग्राम पंचायत केवतरा में पंचायत चुनाव के बाद नए सरपंच के रूप में वहां के लोगों ने मंगलचंद पाटले को सरपंच चुना । सरपंच मंगलचंद सरपंच बनने के बाद काफी खुश थे कि अब पंचायत में अपने हिसाब से काम करेंगे तथा विकास कार्यो की गति बढ़ाएगें लेकिन उनको पंचायत के काम काज का पता तब चला जब वे पंचायत का प्रभार लेने पहुंचे । पुराने सरपंच गुड़िया केवट और सचिव बलराम टंडन उनको पिछले कई दिनों से घुमा रहे हैं उन्हें ना तो पंचायत का प्रभार ही मिल रहा है और ना ही वंहा के काम काज की जानकारी ।

यहां के ग्रामीण अब जिला पंचायत और कलेक्टर के पास जाने की तैयारी कर रहे हैं । ग्रामीणों ने बताया कि प्रभार देने को लेकर चर्चा चल रही थी। इसी दौरान पूर्व गुड़िया और सचिव बलराम टंडन प्रभार देने से ही मना कर दिया इस कृत्य को लेकर सरपंच, उपसरपंच सहित समस्त ग्रामवासियों में भारी आक्रोश है। ग्रामीणों का कहना है कि सरपंच चुनाव को हुए दो माह से अधिक समय हो गया है। पूर्व सरपंच द्वारा प्रभार नहीं देने की वजह से नवनिर्वाचित सरपंच एवं ग्रामीणों को शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ लेने से वंचित होना पड़ रहा हैं। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कलेक्ट्रेट करने की बात कही है। पंचायतों का कामकाज पूरी तरह से ठप है।

वर्तमान सरपंच को प्रभार सौंपे जाने को लेकर पूर्व सरपंच और सचिव से कई बार बोल चुके लेकिन प्रभार नही दिया जा रहा हैं सरपंच मस्तूरी जनपद सीईओ और मस्तूरी एसडीएम को भी ज्ञापन दे चुका हैं लेकिन इस ओर ना तो जनपद रुचि ले रहा नहीं मस्तूरी एसडीएम I

 

Related Articles

Back to top button