भाजपा नौ ,कांग्रेस पांच और एक में छजका

13,503 total views, 213 views today

कोटा नगर पंचायत में फिर से भाजपा की सरकार

भाजपा से अमृता प्रदीप कौशिक का अध्यक्ष बनना तय ।

बारह नम्बर वार्ड के दो मत पत्र वार्ड नम्बर दस की पेटी से निकले

दबंग न्यूज लाईव
मंगलववार 24.12.2019़

करगीरोड कोटा – नगर पंचायत कोटा में एक बार फिर से भाजपा का कब्जा हो गया है । पंद्रह में से आठ सीट पर भाजपा के पार्षदों ने जीत दर्ज की है वहीं कांग्रेस ने छह और एक सीट पर छजका ने कब्जा किया है । भाजपा के बहुमत पाने के बाद वार्ड दो की भाजपा प्रत्याशी अमृता प्रदीप कौशिक का अध्यक्ष बनना लगभग तय हो गया है ।
मतगणना स्थल में सुबह से ही राजनैतिक पार्टीयों

के प्रत्याशी और उनके समर्थकों की भारी भीड़ जुट गई थी । नौ बजे जैसे ही मतगणना शुरू हुई लोगों की धड़कने बढ़ने लगी । कई दिग्गज प्रत्याशीयों के भाग्य का फैसला होना शुरू हो गया । भाजपा ने शुरू से ही वार्ड एक दो तीन नाक् और तेरह में अपनी बढ़त बना ली थी लेकिन पहला नतीजा वार्ड आठ के कांग्रेसी प्रत्याशी के खाते में गई । उसके बाद भाजपा और कांग्रेस में कांटे की टक्कर शुरू हो गई लेकिन अंतिम समय में भाजपा ने वार्ड 01 ,02 ,03 ,09,10,13,15 ,10 तो 04 नम्बर वार्ड में अंतिम समय में अमरू साहू ने जीत दर्ज कर लिया । वहीं कांग्रेस ने वार्ड,05,06,07,08,बौर 14 में दर्ज किया इसके अलावा एक सीट वार्ड 11 छजका के खाते में गई ।

सबसे बड़ी जीत भाजपा को दो नम्बर वार्ड में मिली – भाजपा की अमृता प्रदीप साहू ने अपने निकटतम विरोधियों पर बड़ी जीत की । यहां से भाजपा को 513 व्होटों की बड़ी मिली है । वही ंवार्ड 03 से उषा बाबा गोस्वामी ने 346 व्होटो के अंतर से जीत दर्ज की है । नगर में कोल वाशरी के मुद्दे पर ये दोनों ही पार्षद विरोध में थे और कहीं ना कहीं इसका लाभ इन दोनों को मिला है । वहीं कांग्रेस इस मुद्दे को नहीं भुना पाई । वहीं वार्ड 11 से विमल गुप्ता ने छजका की लाज बचा ली ।

अमृता प्रदीप कोैशिक का अध्यक्ष बनना तय – नगर पंचायत कोटा में एक बार फिर से भाजपा अपना अध्यक्ष बिठाएगी । महिला अध्यक्ष सीट होने के बाद से ही पूर्व पार्षद प्रदीप कोैशिक ने अपनी धर्मपत्नि अमृता कौशिक को मैदान में उतारा था । अच्छे खासे वोटों से जीतने के बाद अब अमृता कोैशिक का अध्यक्ष बनना तय हो गया । साथ ही पूर्व में उपाध्यक्ष रहे अजय अग्रवाल इस बार भी उपाध्यक्ष के पद पर काबिज होंगे ।

अपने सभी पार्षदों को गुप्त स्थान ले जाने की तैयारी – भाजपा के जीते सभी पार्षदों को गोपनीय स्थान ले जाने की तैयारी हो रही है । पार्टी के पार्षदों से कोई संपर्क नही कर पाए इसका भी ध्यान रखा जा रहा है । और सभी को शपथ ग्रहण के समय ही सामने लाया जा सकता है ।

जल्द हो सकता है शपथ ग्रहण – नगर पंचायत में नौ सीटों के साथ कब्जा करने वाली भाजपा अब शपथ ग्रहण का इंतजार करेगी । जल्द ही नगर पंचायत में नए अध्यक्ष का काम काज शुरू हो जाएगा ।

कांग्रेस की हार का मुख्य कारण क्या – नगर पंचातय कोटा में कांग्रेस के दिग्गज जहां नौ से दस सीट का दावा कर रहे थे वहीं रिजल्ट के बाद पांच सीट पर ही सीमट गए । इसका मुख्य कारण कांग्रेस के दिग्गज अपने अपने वार्ड में ही सीमट गए । कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष का ध्यान अपने छह नम्बर वार्ड पर ही था तो एक और दिग्गज 14 नम्बर वार्ड में बंध गए । कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशीयो को अपने संगठन और स्टार प्रचारकों का कोई सहयोग नहीं मिल पाया । वहीं भाजपा के प्रदीप कोैशिक और संगठन ने अपने वार्ड के साथ ही अन्य वार्ड के प्रत्याशीयों का भरपूर सहयोग दिया और उसकी का नतीजा है कि भाजपा ने नौ सीटों पर कब्जा कर लिया ।

बारह नम्बर वार्ड के दो मत पत्र दस वार्ड से निकले – वार्ड नम्बर बारह की जब पेटी खोली गई तो एक चैंकाने वाला मामला सामने आया यहां दो मतपत्र वार्ड 12 के प्रत्याशी के निकले । ये देख कर एक मीडिया कर्मी ने टोका तो अधिकारी भी सकते में आ गए बाद में कुछ और बवाल होता मामले को संभाल लिया गया । लेकिन ये समझ नहीं आया कि वार्ड 12 के दो मतपत्र वार्ड 10 में कैसे निकले ।

About Sanjeev shukla

Sanjeev shukla

One comment

  1. Super news by local kota and ratanpur
    I am a happy for the news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

एसडीएम के खिलाफ पटवारियों ने खोला मोर्चा,

423 total views, 423 views today कामधाम बंद कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए I एसडीएम को हटाने ...

error: Content is protected !!