करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुरविचार

जब पूरा विश्व डगमगा रहा था ,मेरा हिंदुस्तान जगमगा रहा था ।

नौ बजे नौ मिनट जब देश बंध गया एक सूत्र में ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 05.04.2020

संजीव शुक्ला

रायपुर – कोरोना वायरस यानी कोविड 19 एक ऐसा नाम जो लोगों की जुबां पर चढ़ गया है । शायद विश्व में इतना लंबा लाॅक डाउन कभी हुआ है । चाईना के बुहान से निकला ये खतरनाक वायरस पूरे विश्व में फैल गया । आज बड़े से बड़ा शक्तिशाली राष्ट्र इस वायरस के प्रकोप से डगमगा रहा है । लेकिन हमारा हिंदुस्तान है जो आज नौ बजे जगमगाने लगा । हर मुसिबत के समय पूरा देश एक जुट हो जाता है । फिर ना धर्म ना राजनीति ना अमीरी गरीबी कुछ मायने नहीं रखती दिखती है तो बस भारत की एकजुटता और शक्ति ।


नौ बजे जब नौ मिनट के लिए देश ने एक साथ दिया जलाया रोशनी की तो इस रोशनी को देखकर पूरा विश्व आश्चर्य में पड़ गया । दिया जलाने के बाद भारत माता का जो उद्घोष स्वयं ही लोगो ंके मुंह से निकला उसने बताया कि देश के एक एक व्यक्ति के अंदर देशप्रेम का जज्बा कूटकूट कर भरा है । ये क्षण वाकई भावुक करने वाले थे ।


विश्व के साथ ही देश भी कोरोना के संकट से जुझ रहा है और 21 दिन के लाॅक डाउन से कोरोना के चेन को तोड़ने की कोशिश की जा रही है । देश के विकास की गति मानो रूक गई है लेकिन कोरोना से निपटने के लिए ये जरूरी हेै । क्योंकि ये सभी जानते हैं कि भारत कोई छोटा देश नहीं है एक सौ तीस करोड़ की आबादी वाला देश । जहां स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थिति केैसी है सभी को पता है । ऐसे में यदि हालात बिगड़े तो संभालना मुश्किल होगा इसलिए समय रहते खुद ही संभल जाएं तो बेहतर है ।


शायद चोैदह तारीख के बाद  लाॅक डाउन हटे लेकिन बहुत से लोगों का मानना है कि लाॅक डाउन पूरे मई तक रहे तो स्थिति काफी अच्छी हो सकती है । वैसे शासन की जो भी गाईड लाईन आएगी निश्चित ही देश के लिए बेहतर भविष्य लेकर आएगी । तब तक आप सुरक्षित रहें , घर पर रहें यकीन मानिए जीत हमारी ही होगी ।

Related Articles

Back to top button