करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

वाह गुरूजी 03 – बच्चों को देने वाली दाल में कर दी मिलावट ।

दबंग न्यूज लाईव के पास पहुंची खबर तो हड़बड़ा कर बांटी सहीं दाल ।

 

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 07.04.2020

करगीरोड कोटा – सरकार ने स्कूलों में मध्यान्ह भोजन का लाभ लेने वाले छात्रों के यहां सुखा राशन चांवल और अरहर दाल पहुंचाने का आदेश स्कूल के शिक्षकों को दिया है । हर बच्चे के यहां चार किलो चांवल और 800 ग्राम अरहर की दाल देना सुनिश्चित किया गया है । लेकिन कई स्कूलों से इन राशन वितरण में कई गड़बड़ीयां सामने आई हैं । दबंग न्यूज लाईव ने इस संकट के समय भी इस तरह के कारनामें करने वाले गुरूजी और स्कूल की खबर को प्रमुखता प्रकाशित किया है ।

ऐसा ही एक मामला सामने आया कोटा विकासखंड के सल्का प्राथमिक शाला का यहां के गुरूजी लोगों ने अरहर दाल में कई और दालों को मिला दिया और बच्चों के घरों में बांटने लगे । मामले पर जब गांव के कुछ लोगों ने संज्ञान लिया तो स्कूल के टीचरों ने इस पर ध्यान नहीं दिया तथा राशन देकर चले गए ।

इस मामले की जानकारी गांव के ही एक युवक जो कि सीआरपीएफ में कार्यरत है को मिली । उन्होंने ये जानकारी गिरीश राज को दी और गिरीश राज ने इस पूरे मामले की जानकारी दबंग न्यूज लाईव तक पहुंचाई । जैसे ही खबर स्कूल के को हुई कि मामला दबंग न्यूज लाईव के पास पहुंच गया है उन्होंने तुरंत ही मिलावटी दाल की जगह शुद्ध अरहर की दाल बच्चों को बांटना शुरू कर दिया ।

स्कूलों से लगातार आ रहे इस मामले ने स्कूल विभाग की इज्जत पर बट्टा लगाने का काम किया है लेकिन कोटा विकासखंड का शिक्षा विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है । वैसे भी पिछले दो माह में तीन बीईओ की नियुक्ति यहां हो चुकी है और अभी नए बीईओ आए हुए हैं जिनको यहां के सिस्टम को समझने या अपना सिस्टम लागू करने में कुछ तो समय लगेगा । लेकिन ऐसे मामले में अधिकारियों को त्वरित संज्ञान लेना चाहिए ताकि शिक्षा जैसा संस्थाना बदनाम ना हो ।

Related Articles

Back to top button