करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

बेलगहना क्षेत्र में पिछले कई दिनों से तेंदुवे का आतंक ।

फिर बनाया 2 मवेशियों को अपना शिकार ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमववार 13.04.2020

बेलगहना – क्षेत्र में तेंदुए की दहशत और बढ़ गई है । बीती रात तेंदुए ने फिर से 2 मवेशियों को अपना निशाना बनाया । ग्राम बेलगहना के करीब चूनाखोंदरा जो कि ग्राम पंचायत उमरिया का आश्रित ग्राम है यहां तेंदुए ने बीती रात फिर से 2 मवेशियों को अपना शिकार बनाया !

तेंदुए के बढ़ते आतंक से बेलगहना के समीप सभी ग्रामवासी दहशत में हैं क्योंकि इस शिकारी तेंदुए के द्वारा लगातार 4 दिनों में यह पांचवां शिकार है इस घटना से परेशान ग्रामीण रात में अपने मवेशियों की पहरेदारी करने पर मजबूर हैं !

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात तेंदुए ने चूना खोंदरा निवासी समय लाल बैगा एवं सुरेश कुमार बैगा के एक गाय एवं एक बैल को शिकार बनाया है समय नाल बैगा ने बताया कि उसके सामने ही तेंदुए ने उसकी गाय पर हमला कर उसे मार डाला और बहुत प्रयास करने पर बड़ी मुश्किल से शिकार छोड़कर भागा तेंदुए ने यह शिकार पंडरा पथरा एवं बांस नाला स्थान पर किए हैं !

यह स्थान अचानकमार टाइगर रिजर्व के बफर जोन से मात्र 4 किलोमीटर दूर पहाड़ी की तराई में स्थित है उक्त घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची एवं मवेशी मालिकों को मुआवजा देने की कार्यवाही प्रारंभ कर दी !

सहायक वन परिक्षेत्र अधिकारी शमीम खान ने जानकारी दी की-  बीते कुछ दिनों से इस तेंदुए का कुरदर बीट क्रमांक 1171 और 1174 में मूवमेंट देखा गया है साथ ही बेलगहना सक्तिबहरा लूफा और इनसे लगे क्षेत्रों में यह भ्रमण कर रहा है। इस शिकार की घटना को लेकर वन विभाग का अपना नजरिया है लेकिन बेचारे गरीब वनवासी काफी परेशानी और दहशत में है

Related Articles

Back to top button