कोरबा

कलेक्टर किरण कौशल के निवास से कोरोना प्रभावितों को भेजे गए राशन किट

[ad_1]

कोरबा {गेंदलाल शुक्ल} । कलेक्टर किरण कौशल द्वारा कोरोना प्रभावितों की मदद के लिए शुरू की गई हेल्प-आन-द-व्हील्स वाहन का पहला उपयोग स्वयं कलेक्टर के परिजनों ने किया। आज कलेक्टर के पिता एसपी कौशल ने फोन कर वाहन को अपने घर बुलाया और अपने सभी परिजनों की उपस्थिति में कोरोना प्रभावितों के लिए राशन के 25 किट भेजे। इस दौरान कलेक्टर किरण कौशल भी मौजूद थीं। राशन किट में पांच किलो चावल, आधा किलो दाल, हल्दी, मिर्ची एवं धनिया के छोटे-छोटे मसाला पैकेट, एक किलो आलू और हाथ धोने का साबुन शामिल था।

कलेक्टर के सभी परिजनों ने आमजनों से भी इसी तरह कोरोना प्रभावितों के लिए आगे आकर सहायता करने की अपील की है। उल्लेखनीय है कि आज से कलेक्टर कौशल की पहल पर कोरबा जिले में हेल्प-आन-द-व्हील्स सुविधा शुरू हो गई है। जिसके तहत कोरोना प्रभावित सभी जरूरतमंदों की सहायता करने के इच्छुक लोगों के घरों तक एक फोन करने पर हेल्प-आन-द-व्हील्स गाड़ी तत्काल पहुंचेगी। दानदाता अपनी सहायता सामाग्री इस गाड़ी के प्रभारी को सौंप सकेगा।

हेल्प-आन-द-व्हील्स के माध्यम से मिली सहायता सामाग्री, राशन आदि को कोरोना प्रभावित जरूरतमंद लोगों तक प्रशासन द्वारा पहुंचा दिया जाएगा। हेल्प-आन-द-व्हील्स को अपने घर बुलाने के लिए अपर कलेक्टर संजय अग्रवाल से, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एस जयवर्धन, नगर निगम आयुक्त राहूल देव, अपर आयुक्त अशोक शर्मा और प्रभारी अधिकारी पीआर मिश्रा पर संपर्क किया जा सकता है।

लोग कोरोना से संबंधित जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष में भी पर फोन कर हेल्प-आन-द-व्हील्स के लिए सूचना दे सकते हैं। कलेक्टर किरण कौशल ने इस बारे में बताया कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए किए गए लॅाक डाउन से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए जिला प्रशासन को कई स्वयंसेवी संस्थाओं, सामाजिक संगठनों, औद्योगिक घरानों के साथ-साथ अन्य जिला वासियों से भी लगातार सहयोग मिल रहा है।

Follow Us



Follow us on Facebook


Related Articles

Back to top button