Uncategorizedकरगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

रायपुर में पीलिया का बढ़ता संक्रमण ।

स्वास्थ्य विभाग कैम्प लगाकर जांच कर रहा ।

राजधानी में 127 पाजिटिव

 

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 14.04.2020

सुनिल शुक्ला
रायपुर ब्यूरो

रायपुर – स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम ने शनिवार को आमापारा, राव गेंद्रे वार्ड के शिवनगर, दलदल सिवनी, मठपुरैना, चंगोराभांठा व अटारी में आयोजित स्‍वास्‍थ्‍य शिविर में संदेहास्‍पद कुल 188 मरीजों की जांच की. , जांच किए गए मरीजों में से 86 मरीजों के रक्‍त सैंपल लिया गया. जिसमें से 44 लोगों का सैंपल पीलिया पॉजिटिव आने के बाद इन मरीजों को जिला अस्‍पताल पंडरी में भर्ती कराया दिया गया है. ।


राजधानी में अब तक 1969 घरों का भ्रमण कर शिविर में 447 लोगों का जांच किया गया. जांच के बाद संभावित 241 लोगों के रक्‍त की जांच कराई गई, जिसमें 127 लोगों की रिपोर्ट में पीलिया पॉजिटिव आए हैं.।

आज शाम रायपुर जिले के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों की बैठक संचालक महामारी नियंत्रण डॉ. आर.आर. साहनी द्वारा ली गई. बैठक में डॉ. साहनी ने निदेर्शित किया कि शहर के जिन इलाकों में पीलिया प्रभावित प्रकरण मिले हैं उनकी जांच की निशुल्‍क सुविधा प्रदान की जाए. वहीं पीलिया के मरीजों के इलाज के लिए जिला अस्‍पताल पंडरी में भर्ती कर स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं प्रदान किया जाए..उन्‍होंने राजधानी में पीलिया के रोकथाम के लिए दो नोडल अधिकारियों को तत्‍काल पीलिया के प्रकरणों की मॉनिटरिंग और नियंत्रण के लिए जिम्मेदारीदी..उन्होंने कहा पीलिया प्रभावित वार्डों के जनप्रतिनिधियों के समक्ष स्‍वास्‍थ्‍य अमला वाटर सेम्‍पल लेकर मेडिकल कॉलेज रायपुर में जांच के लिए भेजा जाना सुनिश्चित करें.।

राजधानी में इन दिनों अचानक से पीलिया संक्रमण तेजी से बढ़ते जा रहा है । जिससे स्वास्थ्य महकमे के लिए दोहरी चुनौति सामने आ गई है । प्रदेश में अभी वैसे भी कोरोना का संक्रमण सर उठाए हुए है ऐसे में सभी यही चाहते हैं कि कोई और संक्रमण ना फैले । स्वास्थ्य विभाग के साथ ही प्रशासन भी पूरी मुस्तैदी से स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए कार्यरत है ।

 

Related Articles

Back to top button