करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

डोंगरगढ़ के बम्लेश्वरी मंदिर में 300 फिट निचे गिरी रोपवे की एक ट्राली।

सामान ले जा रहे ट्राली में हुआ हादसा एक कर्मचारी की मौत ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 17.12.2021

 

धम्मकिर्ती नंदेश्वर

डोंगरगढ़- मां बम्लेश्वरी मंदिर में निचे से उपर मंदिर तक जाने के लिए रोप वे की व्यवस्था है लेकिन आज देर शाम रोप वे की एक ट्राली लगभग 300 मीटर नीचे खाई में गिर गई जिससे एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई । प्राप्त जानकारी के अनुसार आज शाम जब रोप वे से सामान लेकर एक ट्राली रवाना हुई जिसमें वहीं का एक कर्मचारी भी बैठा हुआ था ।

अचानक ही ये ट्राली उपर से निचे गिर गई जिसके बाद पुरा मंदिर प्रशासन में हडकंप मच गया । हादसे की सूचना के बाद डोगरगढ़ एसडीएम और टीआई मोैके पर पहुंच गए और ट्राली को ढुंढने में लगे हुए हैं । रात के अंधेरे के कारण गहरी खाईयों में ट्राली को ढुंढना काफी मशक्कत का काम होगा ।

जो भी यहां रोप वे से गए हैं उन्हें इस खतरे का अंदाजा हो जाएगा क्योंकि जैसे जैसे रोप वे की ट्राली उपर जाती है निचे गहरी खाई और चट्टान दिल दहलाने लगते हैं लेकिन माता रानी की ही कृपा रहती है कि कोई बड़ा हादसा यहां नहीं होता ।
समाचार लिखने तक ये खबर मिली कि प्रशासन और मंदिर ट्रस्ट ने ट्राली को ढंूढ लिया है । प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसे में हरनसिंघी निवासी गोपी पटौती उम्र 34 साल हादसे का शिकार हुआ है । हादसे की जानकारी के बाद मृतक के घर ओैर गांव वाले मंदिर पहुंच चुके हैं ।

लेकिन आज हुए इस हादसे ने जरूर रोप वे की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं । मंदिर प्रशासन और रोप वे के मंेटनेंस को देखने वाली कंपनी को अब और अधिक सचेत रहना होगा ।


सूत्रों के अनुसार सात बजें रोपवे बंद हो जाता है लेकिन सवाल ये उठ रहा है कि आखिर सा बजे के बाद किसके आदेश के बाद सात बजे के बाद रोप वे चालू किया गया ? और ऐसा क्या जरूरी सामान था जिसे रातों रात उपर मंदिर में पहुंचाना जरूरी था ? मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी और प्रशासन भी इस बारे में कोई जवाब नहीं दे पा रहे हैं । और सिर्फ जांच की बात कह कर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं ।
लेकिन ये जांच का पहला बिंदु होना चाहिए कि आखिर समय के बाद किसने और किसके कहने पर रोप वे को चालू किया गया ?

Related Articles

Back to top button