close button
करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

इंजिनियरिंग की अनोखी मिसाल दिखी करगीखुर्द पंचायत में ।

झुकती मिनार के बाद पंचायत बनाएगा नौ लाख में झुकती दिवार ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 28.12.2021

कोटा – आपने झुकती मिनार के बारे में तो सुना ही होगा लेकिन यदि झुकती दिवार देखनी हो तो आप को ज्यादा दूर जाने की जरूरत नहीं है । ये दिवार बनाने का ठेका कोटा जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत करगीखुर्द ने लिया हुआ है । यहां दिवार के लिए जो कालम खड़े किए जा रहे है उसको देखकर तो यही लगता है कि आने वाले दिनों में पंचायत दिवार भी ऐसी ही बना देगा । और मजे की बात की इस काम को देखने के लिए जनपद स्तर से कोई अधिकारी भी नहीं जा रहा । एसडीओ , इंजिनियर , टीए , मनरेगा की प्रोजेक्ट अधिकारी सब आराम से बैठे हैं I जानकारी तो ये भी है कि मनरेगा की प्रोजेक्ट अधिकारी कभी भी फिल्ड में नजर नहीं आती ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार करगीखुर्द में नौ लाख की लागत से ठोस एवं तरल अपशिष्ट पदार्थ के प्रबंधन के लिए मनरेगा ,एसबीएम और पंद्रहवें वित्त की राशि से निर्माण कार्य चल रहा है । लेकिन जिस गुणवत्ता के साथ ये निर्माण कार्य हो रहा है उसने जनपद और पंचायत की कार्यकुशलता , मानिटरिंग और इंजिनियरिंग सब की धज्जियां उड़ा दी है । इस तरह का निर्माण कार्य देखकर तो यही लगता है जैसे कोई नोैसिखिया इंजिनियर और मिस्त्री ये काम कर रहे हैं ।


इस संबंध में और अधिक जानकारी के लिए यहां के इंजिनियर उदय कुर्रे से बात करने की कोशिश की गई तो उनका मोबाईल नेटवर्क से बाहर बता रहा था । जबकि जनपद सीईओ से इस बारे में पूछने पर उन्होंने पूरे मामले में संज्ञान लेकर कार्यवाही की बात कही है ।

पंचायत के सचिव दुर्जन साहू ने बताया कि – नौ लाख रूपए में निर्माण कराया जा रहा है जो कि एसबीएम ,मनरेगा ,पंद्रहवें वित्त और जिले और जनपद के मद से बन रहा है । काम कैसा हो रहा है इसकी जानकारी मेरे को नहीं है इंजिनियर भी देख के जा रहे हैं ।

 

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button